Breaking News

इस वजह से फिर सुर्खियों में है नौरंगा का इंटर कॉलेज

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के चौथम प्रखंड का इंटर कॉलेज नौरंगा एक बार फिर सुर्खियों में है और पुन: प्राचार्य की कुर्सी को लेकर ननद और भाभी आमने-सामने हैं. इधर विभाग के अधिकारी पत्र निर्गत कर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूर्ण मान बैठे हैंं. जबकि तकरार से पठन-पाठन पर भी प्रभाव पड़ा है.

बताया जाता है कि पूर्व से ही इस कॉलेज का विवादों से नाता रहा है. पूर्व में भी यहां प्राचार्य की कुर्सी को लेकर घमासान हो चुका है. इधर स्कूल के कथित प्राचार्य कुमारी रीता रजनी ने बताया कि उनको डीईओ द्वारा बीते 7 फरवरी को ही प्राचार्य बनाया गया है. लेकिन आरोप है कि सेवानिवृत्त प्राचार्या रेणु कुमारी द्वारा उन्हें अबतक प्रभार नहीं सौंपा गया है. आरोप यह भी है कि पूर्व प्राचार्या ने प्रोफेसर सुनीता कुमारी को प्रभार सौंपा है. इधर कुमारी रीता रजनी ने बताया कि कॉलेज के सभी रूम में ताला लगा दिया गया है. जिसके कारण बरामदे पर पढाई कार्य संचालित किया जा रहा है. इस बीच शनिवार को ग्यारहवीं क्लास का टेस्ट लिया गया.

इसे भी पढ़ें

बताया जाता है कि कॉलेज में 11वीं क्लास में कला और विज्ञान विषय में 429 छात्र व छात्राएं नामांकित है. इधर प्रो सुनीता ने कहा कि वरीयता के आधार पर सेवानिवृत्त प्राचार्य रेणु कुमारी के द्वारा उन्हें प्रभार दिया गया है. उनका आरोप है कि शनिवार को परीक्षा तय नहीं होने के बावजूद मनमाने तरीके से परीक्षा लिया गया. साथ ही उन्होंने गंभीर आरोप लगाये हैं. उनका दावा है कि वे ही स्कूल के प्रिंसिपल हैं और विभाग का अधिकार नहीं है कि वह प्रिंसिपल नियुक्त करें.

मामले पर डीईओ कृष्ण मोहन ठाकुर ने कहा है कि पूर्व प्राचार्य रेणु कुमारी को कुमारी रीता रजनी को प्रभार सौंपने का निर्देश दिया गया है और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Check Also

SDO के औचक निरीक्षण से ऑफिस में मचा हड़कंप, CI सहित तीन धराये

SDO के औचक निरीक्षण से ऑफिस में मचा हड़कंप, CI सहित तीन धराये

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: