Breaking News

चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

लाइव खगड़िया : शहर के राजेन्द्र चौक स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर एवं चैती दुर्गा व रामनवमी मेला के आयोजन को लेकर रविवार को श्री श्री 108 वसंती चैती दुर्गा पूजा समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता समिति के युवा अध्यक्ष वकील यादव ने किया. बैठक का आयोजन समिति के अध्यक्ष कमल कुमार के आवास पर किया गया.

बैठक में शक्ति स्वरूपा मां जगदंबा का पूजनोत्शव शांति व सौहार्द के साथ धूमधाम मनाने का निर्णय लिया गया और आयोजन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया. इस दौरान भव्य पंडाल व तोरण द्वार का निर्माण, रंग-बिरंगे फूलों से मंदिर की सजावट, आगन्तुक श्रद्धालुओं के लिए शुद्ध व शीतल पेयजल की व्यवस्था, मेला में खोए अथवा पाए गए बच्चों को उनके परिजन तक पहुंचाने हेतु सूचना केंद्र की स्थापना, शांति सद्भावना बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल व‌ सुरक्षा के लिए नौजवानों की तैनाती, बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले व मिकी माउस आदि की व्यवस्था का निर्णय लिया गया.

मौके पर संबोधित करते हुए समिति के मीडिया प्रभारी अमित कुमार प्रिंस ने कहा कि राजेंद्र चौक का बसंती चैती दुर्गा मेला ग्रामीण और शहरी इलाकों के श्रद्धालुओं के लिए पवित्र संगम सागर है. वहीं समिति के सचिव पंकज कुमार रंजन ने नगर वासियों से मेला के सफल आयोजन में तन-मन-धन सहयोग करने की अपील किया. वहीं समिति के कार्यकारिणी सदस्य कुणाल यादव, भूषण यादव ने चैती दुर्गा पूजा व मेला का आयोजन के लिए अब तक सहयोग करने वाले के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आयोजन के सफलता की जिम्मेदारी शहरवासियों की है. साथ ही उन्होंने कहा कि चैती दुर्गा पूजा व रामनवमी मेले को लेकर समिति के द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. बैठक में गुंजन सिंह, सदानंद यादव, बंटी गुप्ता, लक्ष्मण यादव, मनोहर देव, प्रेम यादव, मुकेश, अभिषेक आदि उपस्थित थे.

Check Also

9 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा को लेकर निकाली गई कलश शोभायात्रा

9 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा को लेकर निकाली कलश गई शोभायात्रा

error: Content is protected !!