Breaking News

खगड़िया : लोग कर रहे इंटरनेट सेवा बहाल होने का इंतजार

लाइव खगड़िया : अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए बिहार सरकार ने खगड़िया सहित 20 जिलों में इंटरनेट मीडिया पर रोक लगा दी थी. जो रविवार की रात 11.55 बजे से प्रभावी हो गया था और इसे सोमवार की रात 11.55 बजे तक प्रभावी रहना है. हलांकि इस दौरान इंटरनेट की सेवा मुहैया कराने वाले कई कंपनियों ने सरकार के निर्देश का पालन भी किया. लेकिन कुछ कंपनियों की सेवाएं आम दिनों की तरह जारी रही. जिससे लोगों के बीच दिनभर असमंजसता की स्थिति बनी रही और यह कोतूहल का विषय बना रहा.

उधर सोमवार की अहले सुबह से ही इंटरनेट सेवा ठप्प रहने की जानकारी से लोगों में गहमागहमी का माहौल बना रहा और सभी अपने मोबाइल फ़ोन में इंटरनेट सेवा की जांच करते दिखे. इस क्रम में जिनका इंटरनेट सेवा बहाल मिला, उनके चेहरे खुशी से खिल गये. जबकि कई इंटरनेट सेवा ठप्प रहने से मायूस भी दिखे. हलांकि इंटरनेट सेवा बंद रहने की सूचना एयरटेल जैसे कंपनियों ने अपने उपभोक्ता को मैसेज के माध्यम से दे दी थी. लेकिन वोडाफोन की इंटरनेट सेवा जिले में बहाल रहने की सूचना इस कंपनी के उपभोक्ताओं के द्वारा दी जा रही है.

उधर इंटरनेट सेवा बंद हो जाने से लोगों को सोशल मीडिया से सूचनाएं मिलनी बंद हो गयी. जिन हाथों में लंबे समय तक मोबाइल रहता था, वह हाथ खाली नजर आया और मोबाइल का उपयोग सिर्फ बातें करने तक ही सीमित रह गया.

अग्निपथ योजना के विरोध में आहूत बंद के दौरान जिले में कहीं से कोई हिंसा की खबर नहीं है. हलांकि सुरक्षा व शांति व्यवस्था के मद्देनजर जिले की पुलिस काफी चुस्त दिखी और महत्वपूर्ण सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर पुलिस बल की तैनाती रही. साथ ही इंटरनेट सेवा बंद रहने कि वजह से सोशल मीडिया पर भी खामोशी रही. इस दौरान जिन उपभोक्ताओं की इंटरनेट सेवा बहाल रही, वे वाट्सएप ग्रुप व फेसबुक पर हाय-हेलो लिखकर इंटरनेट सेवा की टोह लेते रहे. बहरहाल जिले के लोगों को इंटरनेट सेवा बहाल होने का इंतजार है.

Check Also

हर ‘बोलता खगड़िया’ रविकांत चौरसिया नहीं हो सकता और ना ही हर ‘लाइव खगड़िया’…

हर 'बोलता खगड़िया' रविकांत चौरसिया नहीं हो सकता और ना ही हर 'लाइव खगड़िया'...

error: Content is protected !!