Breaking News

आगामी चुनाव लोजपा (रा) गठबंधन के तहत ही लड़ेगी : चिराग पासवान

लाइव खगड़िया : लोजपा (रा) सुप्रीमो चिराग पासवान शनिवार को अपने पैतृक गांव जिले के अलौली प्रखंड के शहरबन्नी पहुंचे. जहां वे अपनी बड़ी मां राजकुमारी देवी से मिलकर उनके स्वास्थ की जानकारी ली और अपनी बड़ी मां से आशीर्वाद लिया. साथ ही उन्होंने दादा एवं दादी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया.

वहीं आयोजित प्रेस वार्ता में चिराग पासवान ने अपने पिता व लोजपा के संस्थापक पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान के राजनीतिक कार्यकाल की चर्चा करते हुए उनके उपलब्धियों को बताया. इस क्रम में उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान ने जाति-धर्म व मजहब से उपर उठकर बिहार व बिहारियों के विकास की सोच रखी. उन्होंने कोरोना काल के प्रथम लाकडाउन के दौरान खराब स्वास्थ के बावजूद अधिकारियों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री गरीब जनकल्याण अन्न योजना को तैयार किया. जिससे देश के 81 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन का लाभ मिला.

मौके पर उन्होंने कहा कि लोजपा (रा) के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर जयंती पर यह संकल्प लिया है कि प्रथम चरण में बिहार के हर जिले में रामविलास पासवान की प्रतिमा लगाई जाएगी और दूसरे चरण में प्रत्येक प्रखंड में और फिर संभवत: हर गांव में उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी. जिसकी शुरूआत दिवंगत नेता की जयंती पर उनके कर्मभूमि हाजीपुर से की जाएगी. जबकि उनके पुण्यतिथि पर पैतृक गांव शहरबन्नी में रामविलास पासवान का आदमकद प्रतिमा लगाया जायेगा.

प्रेस वार्ता के दौरान चिराग पासवान ने स्पष्ट किया कि फिलहाल लोजपा (रा) एकला चलो की नीति पर चल रही है. लेकिन आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी गठबंधन का ऐलान करेगी और वह चुनाव पार्टी गठबंधन के तहत ही लड़ेगी. हलांकि उन्होंने गठबंधन के घटक दलों का खुलासा नहीं किया लेकिन यह कह गये कि वह गठबंधन दिवंगत रामविलास पासवान का अंतिम सपना ‘बिहार फस्ट व बिहारी फस्ट’ के तहत होगा. मौके पर लोजपा (रा) के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव सहित पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे.

Check Also

जदयू की आभार यात्रा 25 जून को : बबलू मंडल

जदयू का आभार यात्रा 25 जून को : बबलू मंडल

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: