Breaking News

जर्नलिस्ट नीतीश चंद्र फिर अपने गाने को लेकर सुर्खियों में, ‘जन्मदिन मुबारक हो’ मचा रहा धमाल

लाइव खगड़िया : “कहिए-कहिए जनाब, तौबा-तौबा शराब…” के बाद इंडिया टीवी के बिहार ब्यूरो चीफ नीतीश चंद्र का नया गाना “जन्मदिन मुबारक हो…” भी धूम मचाने लगा है. एक लम्बे अंतराल के बाद टीवी जर्नलिस्ट नीतीश चन्द्र ने फिर से अपना एक गाना रिलीज किया है. अपने पहले के गानों की तरह इस गीत को भी उन्होंने खुद ही लिखा, कम्पोज किया और गाया भी खुद है. ये गाना एक Birthday song है. जिसे एक पिता ने अपने बेटे के लिए गाया है. नीतीश चन्द्रा ने अपने इस गाने को अपने you tube चैनल पर रिलीज किया है और रिलीज होने के साथ ही यह गाना तेजी से वायरल होने लगा है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

दरअसल बहुमुखी प्रतिभा के धनी जर्नलिस्ट नीतीश चन्द्र मूल रूप से खगड़िया जिला के ही हैं. जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर निवासी सेवानिवृत प्रशासनिक पदाधिकारी रामनाथ चौधरी के सबसे छोटे पुत्र नीतीश चन्द्र विगत दो दशक से इंडिया टीवी से जुड़े हुए है. बहरहाल वे पटना में रहकर मीडिया सहित संगीत के क्षेत्र में नित्य नई उचाईयों को छू रहे हैं. बताया जाता है कि नीतीश चन्द्र का संगीत में भी बेहद रूचि रही है.

“जन्मदिन मुबारक हो…” गाने को तैयार करने की प्रेरणा नीतीश चन्द्र को अपने बेटे आयुष चंद्र के जन्मदिन पर मिली और बेटे के जन्मदिन पर ही उन्होने इस गाने का वीडियो भी शूट किया. नीतीश चंद्र ने अपने नए गाने के बारे में बताया है कि एक पिता के नाते बेटे से जुड़ी भावनाओं को शब्दों में बांधकर उसे संगीतबद्ध किया गया है और रिकार्डिंग के बाद ज़ब वीडियो तैयार करने की बारी आयी तो बेटे के जन्मदिन के मौके पर ही परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ गाने का वीडियो भी शूट कर लिया गया. उन्होंने उम्मीद जाहिर कि है यह बर्थडे सांग लोगों को पसंद आएगा और लोग अपने बच्चों के बर्थडे के मौके पर इसे गुनगुनाना जरूर पसंद करेंगे.

एलबम में पटना के एक बाल कलाकार उत्कर्ष सागर ने भी नीतीश चन्द्र का साथ दिया है. म्यूजिक वीडियो अरुण पहवा ने तैयार किया है. जबकि म्यूजिक अरेंजर दीपक ठाकुर और पीआरओ रंजन सिन्हा हैं. गाने के वीडियो में आयुष के दोस्त तेजस, प्रिंस और हार्दिक के अलावा बहन अनुष्का, पत्नी और माता-पिता भी हैं. गाने का वीडियो नीतीश चंद्र के बोरिंग रोड स्थित आवास के अलावा इको पार्क, सोमेन सहित 19 रेस्टोरेंट में शूट किया गया है.

दरअसल संगीत के क्षेत्र में नीतीश चन्द्रा का यह कोई नया प्रयास नहीं है. पिछले करीब दो दशक से इंडिया टीवी से जुड़े नीतीश चंद्र इससे पहले भी अपने गाने को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. 2016 में सलमान खान की शादी का इंतजार करता उनका एक गाना “मेरे भैया की शादी है…” काफी चर्चे में रहा था और जिसे फ़िल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने रिलीज किया था. जबकि 2018 में “तौबा तौबा शराब..” गाने में उन्होंने बड़े ही अनोखे अंदाज में आईएएस, आईपीएस, विधायक, डॉक्टर, वकील और पत्रकार जैसे हर तबके के लोगों के जरिये आम लोगों से शराब नहीं पीने की अपील की थी. इस गाने का लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. बताया जाता है कि सीएम नीतीश कुमार को वो गाना इतना पसंद आया था कि उन्होंने उस गाने को बिहार के सभी स्कूलों में बच्चों तक पहुंचा देने की बात कही थी.

जिले के लाल नीतीश चन्द्र संगीत की दुनिया से इतर मीडिया जगत में भी एक अलग मुकाम हासिल कर चुके है. यह उनके जज्बे व जुनून का ही प्रतिफल है है कि जब कभी बिहार सहित आस-पास के दूसरे राज्यों में भी इंडिया टीवी को कोई बड़ी स्टोरी या घटना कवर करने की बात आती है तो नीतीश चन्द्र पर ही ऐतबार किया जाता है. बात चाहे वर्ष 2015 में नेपाल में आई भूकंप का हो, झारखंड में पीएम का कार्यक्रम का हो, बंगाल, यूपी, गुजरात आदि राज्यों में चुनाव का हो, बनारस में पीएम के रैली का हो, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू का हो या फिर महाराष्ट्र के अन्ना मूवमेंट का… महत्वपूर्ण मौकों पर इंडिया टीवी के हेड रजत शर्मा द्वारा विशेष संवाददाता के तौर पर यह जिम्मेदारी नीतीश चन्द्रा को ही दी जाती रही है और वो हर बार इस पर खड़े भी उतरते रहे हैं. अन्ना हजारे के गांव महाराष्ट्र के रालेगन सिद्धी में तैयार किया गया उनका एक घंटे का डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी काफी चर्चित रहा था. जिसको तैयार करने के लिए उन्हें अन्ना के गांव में 15 दिनों तक निवास करना पड़ा था. जबकि बिहार के बालू माफियाओं के खिलाफ ‘ऑपरेशन गंगा’ नामक उनकी रिपोर्ट खासा सुर्खियां बटोरी थी. वहीं सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद सुलगती आजमगढ शहर के डिजिटल शैतानी की तो उन्होंने पोल खोलकर ही रख दी थी.

Check Also

दिल्ली के स्लम बस्तियों में शिक्षा का अलख जगा रहे फरकिया के दो लाल

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के आदर्श कुमार और अनुराग …

error: Content is protected !!