Breaking News

स्कूल से बच्चों की अनोखी विदाई, पांव पखारे गए व माथे पर कुमकुम लगाया गया और…

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : शहर के मध्य विद्यालय हाजीपुर उत्तरी से आठवीं कक्षा पास कर आगे की पढ़ाई के लिए अन्य स्कूलों में जाने वाले छात्र – छात्राओं की शनिवार को स्कूल से अनोखी विदाई दी गई. इस क्रम में स्कूल की शिक्षिका छात्राओं के पैर रंग बेटी की विदाई के वक्त की भारतीय संस्कृति की परंपरा का निर्वहन किया. साथ ही छात्राओं के पांव पखारे गए, माथे पर कुमकुम लगाया गया और सर पर लाल चुनरी पहनाकर आरती उतारी गई. इसके पूर्व छात्र-छात्राएं के विद्यालय परिसर पहुंचते ही जूनियर क्लास के बच्चों ने सभी का तालियों से स्वागत किया. जिसके बाद छात्र – छात्राओं को सभाकक्ष तक सम्मानपूर्वक लाया गया. सभाकक्ष की सजावट भी अनोखी थी और वहां सुन्दर रंगोलियां लोगों को आकर्षित कर रहा था.

सभागार में आयोजित सम्मान समारोह का जिला शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण मोहन ठाकुर, डीपीओ (सर्व शिक्षा) शैलेंद्र कुमार, विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजकुमार सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इस अवसर पर शिक्षक मनोज कुमार ने बताया कि विद्यालय की परंपरा रही है कि घर से बेटियों की विदाई की तरह स्कूल से छात्राओं विदाई दी जाती है. जबकि छात्रों को तिलक लगाकर ससम्मान उपहार भेंट कर विदाई दी जाती है.

विदाई समारोह के बाद उपस्थित अथितियों के द्वारा छात्र- छात्राओं को विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र वितरण किया गया. जिसके साथ सभी छात्र -छात्राओं को गाजे बाजे के साथ उनके घर तक छोड़ा गया. इस इस अवसर पर शिक्षक अशोक वर्मा, शिक्षिका कुमारी रोहणी झा, लाडली कुमारी, रेखा मिश्रा आदि उपस्थित थे.

Check Also

दिन भर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान और शाम होते ही सज गई सड़क पर दुकान

दिन भर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान और शाम होते ही सज गई सड़क पर दुकान

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: