Breaking News

जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान कर रहे अभाविप कार्यकर्ता

लाइव खगड़िया : जिंदगी में रिश्तों की बड़ी अहमियत होती है. कुछ रिश्ते ऊपर से बनकर आते है और कुछ यहीं बनते हैं. ये वह ही खून का रिश्ता होता है जो कि रक्तदान के जरिए जाने-अनजाने में बनाते हैं. कई बार मरीजों को पता भी नहीं होता कि उनकी रगों में दौड़ने वाला खून किसका है. रक्तदान जाने-अंजाने लोगों के होठों पर खुशियां दे सकती है. एक समय था जब लोग रक्तदान के नाम से ही घबराते थे. लेकिन अब यह धारना बदली है और युवाएं रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं.




अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं न सिर्फ लोगों को रक्तदान करने को प्रेरित कर रहे हैं बल्कि कार्यकर्ताओं जरूरत पड़ने पर खुद भी रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं. अभाविप के सदस्य वाहट्सएप ग्रुप के माध्यम से लगातार जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवा रहे हैं. बताया जाता है अभाविप के कार्यकर्ता कई गंभीर मरीजाें के लिए समय पर रक्त उपलब्ध कराकर उनकी जान बचाई है.

शुक्रवार को अभाविप के सदस्यों ने एक दुर्घटनाग्रस्त मरीज के ओपरेशन के लिए A+ ग्रुप का रक्त उपलब्ध करवाकर उसे नई जिंदगी देने की कोशिश की है. मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों जिले के मथुरापुर निवासी मरीज सुरेश तांती गंभीर रूप से बीमारी हो गए थे. जिन्हें विशेष उपचार के लिए शहर के मील रोड में एक चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सक ने मरीज का ओपरेशन करने की सलाह दी. लेकिन अधिक रक्तस्राव की वजह से ओपरेशन करना संभव नही था और डॉक्टर ने दो यूनिट रक्त चढ़ाने की बात कही. बताया जाता है कि तीन दिनों तक मरीज के परिजन सदर अस्पताल के रक्तदान केन्द्र सहित अन्य संगठनों से मदद की गुहार लगा रहे थे. लेकिन रक्त उपलब्ध नहीं होने से उनकी परेशानी बढ़ती जा रही थी. ऐसे में अभाविप के विभाग संयोजक कुमार शानू द्वारा जारी किए गये हेल्पलाइन नंबर 7004967345 पर संपर्क किया गया. जिसके उपरांत अभाविप कार्यकर्ता कृष्णा बंका ने मरीज के लिए रक्तदान के लिए स्वेच्छा से आगे आये और तत्काल मरीज के लिए उनके परिजन को एक यूनिट रक्त उपलब्ध कराया गया.



Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!