Breaking News

माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षक नियोजन के प्रमाण पत्रों का किया गया मिलान

लाइव खगड़िया : जिला परिषद द्वारा संचालित माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के विभिन्न विषयों में शिक्षक पद पर नियोजन हेतु अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का शुक्रवार को मिलान किया गया. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा एवं जिला परिषद के अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव उपस्थित थे. वहीं उप विकास आयुक्त ने पूरी प्रक्रिया की बारीकी से निरीक्षण किया और संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.




इस दौरान जिला परिषद कार्यालय में सीसीटीवी के साथ वीडियोग्राफी भी कराई गई. वहीं पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्त किया गया था. जबकि अभ्यर्थियों के लिए भी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थी. जेएनकेटी इंटर स्कूल में इंटरमीडिएट परीक्षाओं के संचालन के मद्देनजर जिला परिषद कार्यालय में अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का मिलान किया गया. बताया जाता है कि जिला परिषद द्वारा 100 से अधिक विद्यालयों का संचालन किया जाता है. प्रमाण पत्रों के मिलान के दौरान जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

मिली जानकारी के अनुसार माध्यमिक विद्यालयों हेतु सामाजिक विज्ञान के 12 रिक्तियों के विरुद्ध 108 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई. जबकि हिंदी, गणित, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू आदि विषयों में रिक्तियों के विरुद्ध कम संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे थे. इसी प्रकार उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों हेतु भी वनस्पति विज्ञान, जंतु विज्ञान, रसायन, गणित, भौतिकी, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र अर्थशास्त्र, कंप्यूटर विज्ञान जैसे विषयों के रिक्तियों के विरुद्ध भी कम संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे. जबकि गणित, भौतिकी, वनस्पति विज्ञान, दर्शन शास्त्र, भूगोल, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र विषय में कोई अभ्यर्थी प्रमाण पत्र मिलान हेतु उपस्थित नहीं हुए.

मौके पर उपस्थित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का मिलान किया गया. जिसके पश्चात रोस्टर के अनुरूप मिलान करते हुए मेधा सूची का अनुमोदन कर इसे प्रकाशित किया जाएगा. बताया जाता है कि पूर्व प्रकाशित मेधा सूची के जो अभ्यर्थी आज उपस्थित नहीं हुए, उन्हें हटाकर नई मेधा सूची प्रकाशित की जाएगी. जिसके पश्चात अभ्यर्थियों से सहमति प्राप्त कर उन्हें नियोजित किया जाएगा.



Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!