Breaking News

एबीवीपी ने 125वीं जयंती पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को किया याद




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थानीय कार्यालय में शनिवार को सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका अध्यक्षता परिषद के नगर सह मंत्री रौशन राणा प्रताप तथा विकास कुमार ने संयुक्त रूप से किया .

कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी, विभाग संयोजक कुमार सानू तथा विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नितिन कुमार के द्वारा सुभाष चंद्र बोस के तैल चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

 

मौके पर संबोधित करते हुए भरत सिंह जोशी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के 125वी जयंती को “पराक्रम दिवस” के रूप में मनाया जा रहा है. जिन्होंने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 


वही विभाग संयोजक कुमार सानू ने कहा कि अंग्रेजों से भारत को आजाद कराने के लिए नेताजी ने 21 अक्टूबर 1943 को ‘आजाद हिंद सरकार’ की स्थापना करते हुए ‘आजाद हिंद फौज’ का गठन किया. साथ ही उन्होंने नारा दिया था कि ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा.’ इस अवसर पर नितिन कुमार चुन्नू ने कहा कि भारतीय युवाओं में आजादी की लौ जलाने वाले सुभाष चंद्र बोस की मृत्यु विमान दुर्घटना में रहस्यमयी ढंग से हुआ था. जिसकी पूरी जानकारी आज भी मौजूद नहीं है. यह राजनीतिक व्यवस्था की लापरवाही का ही नतीजा है कि इसे गंभीरता से नहीं लिया गया.

मौके पर नगर कार्यालय मंत्री विकास कुमार, विपिन कुमार, विकास कुमार, अभिजीत कुमार, नीतीश कुमार,  सन्नी कुमार, गौरव कुमार, विश्वजीत कुमार, पवन कुमार, नंदन कुमार आदि मौजूद थे.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!