Breaking News

खगड़िया : शहर के सब्जी मंडी मे आग का तांडव, कई दुकानें जलकर राख




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : शहर के नगरपालिका रोड के पुरानी सब्जी मंडी में मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे लगी भीषण आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. आग लगने से मंडी सहित शहर में अफरातफरी मच गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते आग ने सब्जी मंडी सहित पास की दुकानें व कार्यालय को अपनी चपेट में ले लिया. आग से नगर परिषद कार्यालय को भी आंशिक क्षति पहुंचने की खबर है और आसपास के दुकानों को भी ऩुकसान होने की बातें कही जा रही है.

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेट की टीम भी मौके पर पहुंची. स्थानीय लोग एवं फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जाता है कि घटना में सब्जी मंडी की करीब 85 दुकानें जलकर खाक हो गई है.

जबकि नगर परिषद कार्यालय का चार सेट कम्यूटर, सीसीटीवी का एलईडी, 30 केवी का साइलेंट जेनरेटर, कम्प्यूटर रूम का टेबल, कुर्सी, पंखा, यूपीएस व इंटरनेट बॉक्स, कार्यपालक पदाधिकारी प्रकोष्ठ का एसी सहित कुछ संचिकाओं के नुकसान होने की बातें सामने आ रही है. हलांकि इसका अधिकारिक पुष्टि होना बांकी हैं.

बताया जा रहा है कि घटना की खबर मिलते ही पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव एवं कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता सूझबूझ का परिचय देते हुए मौके पर पहुंच कर कार्यालय कर्मी व स्थानीय लोगों की मदद से आवश्यक संचिकाओं को बाहर निकलवाने में सफल रहे हैं. इस क्रम में प्रधान सहायक जितेन्द्र कुमार के द्वारा साहस का परिचय दिया गया है. बहरहाल नगर परिषद कार्यालय के संचिकाओं का मिलान व क्षति का आंकलन किया जा रहा है.




घटना की सूचना पर एडीएम शत्रुंजय मिश्र व एसडीपीओ आलोक रंजन भी दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. साथ ही नगर थाना व चित्रगुप्तनगर थाना की पुलिस जाम से दमकल की गाड़ियों को निकालने की मशक्कत करते रहे. घटना की खबर के बाद फायर बिग्रेट के विलंब से पहुंचने पर लोगों का आक्रोश भड़क गया. मौके पर आक्रोशित लोगों के द्वारा जिला प्रशासन के विरोध में जमकर नारे लगाये गए. इस बीच स्थानीय लोगों के द्वारा पास के पानी टंकी सहित नाले की पानी तक से आग पर काबू पाने की कोशिशें की जाती रही. दूसरी तरफ शहर में जाम के कारण अग्निशमन वाहन को घटनास्थल पर पहुंचने में देर होने की बातें कही जा रही है. आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. उधर नगर सभापति सीता कुमारी ने घटना में हुई क्षति का आंकलन कर पीड़ित को मुआवजा देने की मांग जिला प्रशासन से किया है.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!