Breaking News

युवा खुद की सोच बदल कर सामाजिक कुरीतियों को कर सकते हैं खत्म



लाइव खगड़िया : नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा रेडक्रॉस सोसाईटी हॉल में आयोजित प्रखंड स्तरीय युवा मंडल विकास युवा सम्मेलन कार्यक्रम का उद्घाटन गुरुवार को बछौता पंचायत के मुखिया सुनील कुमार, माड़र उत्तरी पंचायत के मुखिया रागिनी कुमारी, जिला युवा समन्वयक सागर माहेश्वरी, लेखापाल बौए लाल यादव, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव वासुदेव प्रसाद विधाता, भारत स्काउट एण्ड गाइड के जिला संगठन आयुक्त इंद्रदेव कुमार, पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सह प्रशिक्ष रजनीश कुमार, प्रकाश कुमार आदि ने संयुक्त रूप से स्वामी विवेकानंद जी के तैल्यचित्र पर माल्यार्पन एवं दीप प्रज्जवलित कर किया.

मौके पर जिला युवा समन्वयक सागर माहेश्वरी ने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के दिशा निर्देश पर युवाओं को समाज के मुख्यधारा में जोड़कर शिक्षा, खेल, सांस्कृतिक के क्षेत्र में आगे बढ़ाने हेतु जिले के सभी गांवों में नये क्लब का गठन करने के लिए युवा मंडल विकास युवा सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

वहीं लेखापाल बौए लाल यादव ने कहा कि देश में स्वामी विवेकानंद जी जैसे महापुरुष से युवाओं को प्रेरणा लेकर स्वयं एवं समाज के विकास हेतु ग्रामीण स्तर पर युवा क्लब का गठन कर शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगी परीक्षाओं का तैयारी संगठित होकर कर सकते हैं और अपनी मंजिल को प्राप्त कर सकते हैं. जबकि रजनीश कुमार ने कहा कि  ग्रामीण क्षेत्र में युवा क्लब गठन कर युवा खुद की सोच को बदलकर सामाजिक कुरीतियों को खत्म कर सकते हैं. वहीं प्रकाश कुमार ने युवाओं लक्ष्य निर्धारित कर खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की बातें कही.




इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विधाता ने कहा कि स्वयं की व्यक्तित्व का विकास कर स्वच्छ समाज निर्माण कर सकते हैं. वहीं बछौता पंचायत के मुखिया सुनील कुमार ने कहा युवा संयमित होकर शिक्षा ग्रहण करें, तभी समाज का विकास होगा. जबकि इंद्रदेव कुमार ने देश के लिए तन, मन व जीवन समर्पित करने का संदेश देते हुए कहा कि एक अच्छे समाज की रीड को मजबूती प्रदान करने के लिए युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण है. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्यालय राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मधु कुमारी, पूजा कुमारी, अंजू कुमारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. मौके पर बड़ी संख्या में युवा-युवतियां उपस्थित थे.



Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!