Breaking News

यज्ञ के आयोजन से क्षेत्र में आती है सुख, शांति और समृद्धि



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के चौथम प्रखंड अंतर्गत पश्चिम बौरने पंचायत के सरैया गांव में गुरुवार को कलश शोभायात्रा के साथ पांच दिवसीय राम कथा मानस महायज्ञ आरंभ हुआ. वहीं कलश शोभा यात्रा में क्षेत्र की 301 महिलाएं व कन्याओं ने भाग लिया. साथ ही सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु कलश शोभायात्रा के साथ-साथ चल रहे थे. कलश यात्रा में एक दर्जन घुड़सवार व दर्जनों मोटरसाइकिल चालक भी शामिल हुए. इस दौरान कलश में जल मध्य बौरने पंचायत के देवका भगवती स्थान के कुआं से जल भरा गया. जिसके उपरांत कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु भगवती स्थान से कैथी होते हुए एनएच 107 से सरैया यज्ञ स्थल पर पहुंचे और यज्ञ मंडप का तीन चक्कर लगाने के बाद कलश को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ रखा गया. तत्पश्चात श्रद्धालुओं को आयोजक समिति की ओर से महाप्रसाद दिया गया.




महायज्ञ को लेकर सरैया समेत आसपास के क्षेत्र में भक्तिमय माहौल बना हुआ है. वहीं यज्ञ समिति के अध्यक्ष राधाकांत सिंह, नवलकिशोर सिंह व अजय कुमार सिंह आदि ने बताया कि यज्ञ के लिए संत सम्राट भोलानाथ किंकर जी महाराज के नेतृत्व में कई संतों का आगमन हो चुका है. जो शाम से अपने आशीर्वचनों से श्रद्धालुओं को लाभान्वित करेंगे.

वहीं राज्य सरकार के लघु सिंचाई विभाग के मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने विधिवत रामकथा मानस महायज्ञ का उदघाटन किया. मौके पर उन्होंने उपस्थित श्रद्धालुओं को भगवान राम के चरित्र के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम थे और राम कथा सुनने मात्र से ही लोगों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. साथ ही उन्होंने माता सबरी के जुठे बैर और भगवान राम के श्रद्धा के बारे में भी श्रद्धालुओं को जानकारी दी और कहा कि यज्ञ के आयोजन से क्षेत्र में सुख, शांति एवं समृद्धि आती है.


Check Also

जीर्णोद्धार‌ को लेकर 21 से 28 जनवरी तक बंद रहेगा पुल

जीर्णोद्धार‌ को लेकर 21 से 28 जनवरी तक बंद रहेगा पुल

error: Content is protected !!