Breaking News

रोमांचक रहा अशोक सहनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल, जमुई ने जीती ट्रॉफी

लाइव खगड़िया : यूथ फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित अशोक सहनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 का फाइनल मैच रविवार को जेएनकेटी ग्राउंड में जमुई और बेगूसराय के बीच खेला गया और एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में जमुई की टीम 4 रनों से विजयी रही. जमुई ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर लक्ष्य निर्धारित किया. जमुई की ओर से सर्वाधिक संदीप रावत ने 43 रन और युवराज नाबाद 35 रन बनाया. जबकि बेगूसराय की और से गेंदबाजी में गौतम कुमार व अजिंक्य वत्स 2-2 विकेट और अभिषेक व सुमित ने 1-1 विकेट लिया.

दूसरी तरफ लक्ष्य का पीछा करने बल्लेबाजी को मैदान में उतरी बेगूसराय की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी. बेगूसराय की ओर से आदित्य ने 50 रन , राजा विशाल ने 42 रन और नाबाद गुलशन ने 41 रनों का योगदान दिया. जबकि जमुई के गेंदबाज मयंक मेहता व मोना ने 2-2 विकेट लिए. इस तरह से जमुई की टीम ने 4 रन से मैच जीत ली.

मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने विजेता, उपविजेता, मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर, मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी प्रतिभागियों को दिया. वहीं यूथ फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक संजय खंडेलिया ने अपने संबोधन में दोनों टीमों को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि अशोक सहनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट इस वर्ष की भांति हर वर्ष आयोजित किया जाएगा और यूथ फाउंडेशन का यह प्रयास रहेगा कि अगले वर्ष बिहार के अन्य जिलों की टीमें भी इस टूर्नामेंट में भाग ले सकें. साथ ही उन्होंने आने वाले समय में स्वर्गीय अशोक सहनी की प्रतिमा स्थापित करने का यूथ फाउंडेशन के निर्णय की घोषणा मंच से की. उन्होंने सांसद निधि से स्वर्गीय अशोक साहनी के स्मृति में अशोक साहनी स्मृति भवन के निर्माण कार्य कराने का सांसद से अनुरोध किया.

कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि बाबूलाल शौर्य, लोजपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद मासूम, दलित सेना जिला अध्यक्ष बालकृष्ण पासवान, स्वर्गीय अशोक सहनी की धर्मपत्नी शिवानी देवी आदि मौजूद थे. सभी ने दोनों टीमों को बधाई देते हुए आयोजन के लिए यूथ फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों का आभार व्यक्त किया. मौके पर विजेता टीम को भारत ट्रेडिंग कंपनी के मधुकर खंडेलिया के द्वारा 11 हजार तथा उपविजेता टीम को सुहागन ज्वेलर्स के अविनाश सोनी के द्वारा 5 सजार 500 सौ का नगद पुरस्कार भी दिया गया. जबकि मैन ऑफ द सीरीज को सनी जेम्स एंड ज्वेलरी के सनी कुमार के द्वारा 1 हजार का पुरस्कार दिया गया. मौके पर अपने संबोधन में सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने स्वर्गीय अशोक सहनी के नाम पर सांसद निधि से स्मृति सदन के निर्माण कराने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन बार-बार होने चाहिए, ताकि युवाओं में छिपी प्रतिभा को अवसर मिल सके.

कार्यक्रम में यूथ फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रमोद शाह, उपाध्यक्ष अमित सोनी, राकेश पासवान, महामंत्री पुरुषोत्तम कुमार, मंत्री सानू जोशी, खेल संयोजक देवराज कुमार, रवि अग्रवाल, हर्ष केडिया, अंकित कुमार, सोमनाथ कुमार, संतोष कुमार, मृत्युंजय कुमार गोलू, मयंक बजाज, विश्वजीत सहनी, मोहम्मद एजाज, टीम खंडेलिया के कुलदीप आनंद, विहिप नेता नीलकमल दिवाकर, भाजपा जिला महामंत्री रवि सिंह राजपूत, खगड़िया क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष अनिल कुमार यादव, पूर्व उपाध्यक्ष राजीव कांत वर्मा आदि उपस्थित थे. टूर्नामेंट में कॉमेंटेटर की भूमिका पीएन शेखर, मुख्य निर्णायक की भूमिका मनोहर कुमार व विनोद झा ने निभाई. जबकि स्कोरर की भूमिका में संदीप कुमार राज, योगेश व वशिष्ठ थे.

Check Also

फुटबॉल टूर्नामेंट के लीग मैच में हिरोज क्लब मानसी 4-0 से विजयी

फुटबॉल टूर्नामेंट के लीग मैच में हिरोज क्लब मानसी 4-0 से विजयी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: