Breaking News

आरएसएस का प्राथमिक शिक्षा वर्ग झंझारपुर में शुरू

लाइव खगड़िया : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का प्राथमिक शिक्षा वर्ग मधुबनी के लोकही नरैहिया में आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम का शुभारंभ संघ के विभाग प्रचारक राजाराम एवं बिंदेश्वर प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर राजाराम ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि करोना काल के बाद जिले का यह पहला वर्ग है और समय-समय पर कार्यकर्ताओं की व्यक्तित्व विकास के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वर्ग लगाती रहती है. ताकि अधिक से अधिक युवा संघ के स्वयंसेवक बन सके और उसके अंदर देश के प्रति सेवा का भाव व संस्कार जग सके.

मौके पर स्वामी विवेकानंद की चर्चा करते हुए कहा गया कि उनके विचारों का प्रवाह एवं छत्रपति शिवाजी, महाराणा प्रताप, भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, वीर अभिमन्यु आदि जैसे संस्कार का बोध कराने की कोशिश की जा रही है. ताकि लोग कर्तव्यनिष्ठ बनकर देश की रक्षा कर सकें.

बताया जाता है कि दरभंगा कमिश्नरी में संघ की दृष्टिकोण से कुला 4 जिला है. कार्यक्रम में झंझारपुर के आठ प्रखंड के 40 मंडलों के कुल 155 ने भाग लिया. मौके पर जिला प्रचारक संजय कृष्ण, वर्ग के मुख्य शिक्षक रंजीत, वर्ग कारवां विनोद, उमेश, श्री प्रसाद, नरेश, शिवकांत, राकेश रोशन आदि मौजूद थे.

Check Also

शुल्क वृद्धि के विरोध में छात्र राजद ने किया मुंगेर विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

शुल्क वृद्धि के विरोध में छात्र राजद ने किया मुंगेर विश्वविद्यालय में प्रदर्शन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: