Breaking News

पटना एयरपोर्ट पर यूक्रेन से वापस लौटे शुभम का भव्य स्वागत

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : यूक्रेन-रूस जंग के बीच यूक्रेन में फंसी एमबीबीएस की छात्रा नाज फातिमा अपने घर जिले के सदर प्रखंड के जलकौड़ा सकूशल वापस लौट चुकी है. साथ ही यक्रेन से तीन और छात्रों के भारत पहुंचने की खबर है.

इधर जिले के परबत्ता प्रखंड के तेमथा करारी पंचायत के सिराजपुर गांव के शंभू चौधरी के घर पहुंचकर गोगरी के एसडीओ अमन कुमार सुमन ने यूक्रेन में फंसे उनके पुत्र के विषय में जानकारी लिया. वहीं वीडियो कॉल के माध्यम से रोमानिया कैंप पहुंचे छात्र से बातचीत की गई. सिराजपुर निवासी शंभू चौधरी के पुत्र अमृत आनंद ने एसडीओ को बताया कि वे वहां सकुशल हैं और सभी को रोमानिया की राजधानी से 5 किलोमीटर दूर एक बास्केटबॉल के स्टेडियम में कैंप बनाकर रखा गया है. जहां उन्हें खाने-पीने या रहने संबंधी कोई समस्या नहीं है. हलांकि अमृत ने बताया कि रोमानिया कैंप तक पहुंचने के दौरान उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं है. उन्होंने बताया कि भारत के 10 हजार छात्र अभी भी फंसे हुए हैं. जिन्हें सभी प्रकार की सुविधाएं दी जा रही है और आश्वासन दिया गया है कि भारत सरकार की विमान वहां पहुंच रहा है.

साथ ही एसडीओ एवं बीडीओ बन्देहरा भी पहुंचे और संजय कुमार से मिले. इस दौरान विन्देश्वरी प्रसाद यादव, आनंद भुषण, रणवीर यादव, अजय कुमार आदि मौजूद थे. बताते चलें कि संजय कुमार के पुत्र शुभम राज भी यूक्रेन में फंसे हुए थे. लेकिन आज सुबह वे रोमानिया से मुम्बई पहुंचे और फिर उन्हें पटना लाया गया. पटना एयरपोर्ट पर बिहार सरकार के पंचायत राज मंत्री सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, वन पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार सिंह बब्लू आदि ने गुलाब का फूल भेंट कर उनका स्वागत किया.


Check Also

श्रीगुरु-व्यास पूर्णिमा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

श्रीगुरु-व्यास पूर्णिमा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: