Breaking News

पांडुलिपि बोहनी के लिए विनोद को मिलेगा पांडुलिपि प्रोत्साहन पुरस्कार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : बिहार सरकार के राजभाषा विभाग द्वारा पांडुलिपि प्रोत्साहन पुरस्कार 2021-22 की सूची जारी कर दी गई है और सूची में जिले के महेशखूंट बाजार निवासी साहित्यकार विनोद कुमार विक्की का नाम भी शामिल है. जिन्हें उनकी प्रविष्टि पांडुलिपि बोहनी के लिए चयन किया गया है. विनोद को प्रोत्साहन सम्मान के तौर पर राजभाषा विभाग के द्वारा अंशानुदान के रूप में अट्ठइस हजारकी राशि दी जाएगी.




मंत्रिमंडल सचिवालय राजभाषा द्वारा प्रविष्टि का चयन किए जाने पर विनोद ने बताया कि लेखन द्वारा समाजिक सरोकारों से जुड़ना उनका शौक रहा है. पाठकों के द्वारा रचनाओं पर मिलने वाला प्यार और संस्थान द्वारा मिलने वाले सम्मान से उच्च कोटि लेखन की अपेक्षा और जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

मालूम हो कि व्यंग्य संग्रह हास्य व्यंग्य की भेलपूरी के लिए विनोद को हिंदी भाषा साहित्य परिषद द्वारा नागार्जुन रजत स्मृति सम्मान, मूर्खमेव जयते युगे युगे पर छत्तीसगढ़ की रायपुर हिंदी एवं व्यंग्य संस्थान द्वारा हिंदी व्यंग्य सम्मान मिल चुुुका है. साथ ही वे राष्ट्रीय स्तर के दर्जनों पुरस्कार सहित मध्ययप्रदेश के मंंत्री एवं बिहार विस अध्यक्ष व विप सभापति की उपस्थिति में इंडियन मेेेेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष के हाथों सम्मानित हो चुुुके हैं. पांडुलिपि चयन पर जिले के शिवकुमार सुमन, विभा माधवी, स्वराक्षी स्वरा, कवि झा, सुमित सिंहा, नंदकिशोर सिंह, सुनील मिश्रा, डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद, डाॅ.कामाख्या चरण मिश्र , कवि शायर विकास सोलंकी आदि साहित्यकारों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विनोद को बधाई दी है.



Check Also

बिहार की कला व संस्कृति प्रतिनिधि बनीं स्वराक्षी स्वरा

बिहार की कला व संस्कृति प्रतिनिधि बनीं स्वराक्षी स्वरा

error: Content is protected !!