Breaking News

11वीं जिला शतरंज चैंपियनशिप आरंभ, एसपी ने किया उद्धाटन

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिला शतरंज संघ के द्वारा आयोजित ग्यारहवीं जिला शतरंज चैंपियनशिप का उद्धाटन शुक्रवार को गौशाला रोड स्थित मण्डप विवाह भवन में पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार व अपर समाहर्ता ऐश्वर्या शर्मा ने शतरंज की बिसात पर चाल चल कर किया. प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष रंजित कान्त वर्मा एवं मंच संचालन संघ के सचिव बिप्लव रणधीर ने किया. इस अवसर पर प्रतियोगिता के मुख्य प्रायोजक फारकिया फ्यूल सेंटर के एम अहमद ने ट्रोफी का अनावरण किया. जबकि प्रतियोगिता के सह प्रायोजक नशा मुक्त भारत के संस्थापक प्रेम कुमार यशवंत ने खिलाडियों को नकद पुरस्कार की घोषणा की. वहीं मण्डप के प्रोपरायटर अधिवक्ता राजीव रंजन ने भविष्य में भी होनेवाली प्रतियोगिताओं के लिए निःशुल्क स्थान उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. 

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए आरक्षी अधीक्षक अमितेश कुमार ने कहा कि शतरंज लोगों के मानसिक और व्यक्तित्व के विकास में सहायक है. इससे व्यक्ति का मस्तिष्क तीक्ष्ण एवं कुशाग्र होता है तथा खेल जीवन के हर पहलू को मानव के विकास में सहायक बताया. वहीं अपर समाहर्ता ऐश्वर्या शर्मा ने बताया कि वे भी अपने छात्र जीवन में एक नेशनल शतरंज खिलाड़ी रह चुकी हैं तथा आज वे जिस मुकाम पर हैं, उसमे शतरंज का अहम् योगदान रहा है. मौके पर जिला शतरंज संघ के उपाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार सिंह, मनीष कुमार सिंह, जिला खेल महासंघ के जिलाध्यक्ष रविश कुमार उर्फ़ बंटा, जिला हाकी के सचिव विकास कुमार, डॉ प्रेम कुमार, वरिष्ट पत्रकार चन्द्रशेखरम आदी ने भी संबोधित किया. प्रतियोगिता के प्रथम दिन खिलाडियों का मनोबल बढ़ाने फरकिया मिशन के किरणदेव यादव, जदयू नेता अरविन्द मोहन, रिमझिम बायोफ्यूल के कमल किशोर मंडल जिला शतरंज संघ के कोषाध्यक्ष अमरजीत कुमार सिंह, संघ के संयुक्त सचिव चन्दन कुमार, मदनमोहन सिंह, शतरंज परीक्षक सुधाकर, ई.विवेक कुमार, सुजीत बजाज आदि पहुंचे. 

वहीं प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक राजकुमार ने बताया कि प्रतियोगिता तीन वर्गों (अंडर -15 बालक, अंडर-15 बालिका एवं सीनियर) में खेली जा रही है. सभी वर्गों में 100 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं. शुक्रवार को प्रतियोगिता के दो राउंड की समाप्ति के पश्चात अंडर -15 बालिका वर्ग में भारती कुमारी(2), परी(2), नेहा कुमारी(2) संयुक्त रूप से पहले स्थान पर चल रही थीं. जबकि अंडर -15 बालक वर्ग में आकाश कुमार(2), आदित्य कुमार (2), माधव कुमार यशवंत (2) अपने दोनों मैच जीतकर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे. सीनियर वर्ग का प्रथम राउंड की समाप्ति पर अभिषेक राज(1), प्रेम कुमार यशवंत (1), अनंत सुल्तानिया (1) अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष थे. समाचार प्रेषण तक सीनियर वर्ग के दूसरे राउंड का खेल जारी था.

Check Also

पटना ने गोड्डा को 1-0 से हराकर जीता फुटबॉल लीग का खिताब

पटना ने गोड्डा को 1-0 से हराकर जीता फुटबॉल लीग का खिताब

error: Content is protected !!