Breaking News

विभिन्न पदों के लिए 82 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पर्चा



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रंखड में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 29 सितंबर को मतदान होना है. भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हूए जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, समिति वार्ड, पंच के पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से प्रारंभ हो गया. प्रखंड मुख्यालय में मुखिया, सरपंच, समिति वार्ड, पंच के लिए उम्मीदवार अपना-अपना नामांकन पत्र प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष दिया. वहीं जिला परिषद पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र अनुमंडल निर्वाचन अधिकारी गोगरी को दे रहे हैं.

नामांकन को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर अगुवानी- महेशखूंट पथ पर परबत्ता थाना के सामने चेक पोस्ट बनाया गया है. उसके बाद प्रखंड मुख्यालय गेट पर पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. प्रखंड मुख्यालय गेट से उम्मीदवार, प्रस्तावक एवं एनआर कटाने वाले व्यक्ति को ही प्रवेश करने दिया जाता है. साथ ही आईटी भवन के मुख्य गेट पर पुलिस बल दंडाधिकारी के पास वारंटी का लिस्ट उपलब्ध है. जिसे मिलानकर ही अभ्यर्थी एवं प्रस्तावक को प्रवेश करने दिया जा रहा है. बीडीओ अखिलेश कुमार खुद भीड़ को देखकर माइक से निर्देश देते दिखे.

नामांकन पत्र दाखिल करने बाद उम्मीवार जब प्रखंड़ मुख्यालय से बाहर निकलते हैं तो उनके समर्थक गले में माला पहनाकर स्वागत करते नजर आए. प्रखंड मुख्यालय गेट अगुवानी-महेशखूंट पथ पर काफी भीड़ देखीं गई. साथ ही आसपास के मिठाई दुकानदारों की मिठाई जमकर बिक्री हो रहीं है. जबकि माला की बिक्री भी जमकर हो रही है. साथ ही कुछ अभ्यर्थी के चेहरे पर अबीर-गुलाल भी चमकते नजर आए. खास कर महिला अभ्यर्थियों में काफी खुशी देखीं जा रही है.

नामांकन के लिए आईटी भवन में नौ काउंटर बनाए गए हैं. जहां एक काउंटर पर मुखिया का नामांकन, दूसरे काउंटर पर सरपंच, तीसरे काउंटर पर पंचायत समिति पद के उम्मीदवारों का नामांकन पत्र लिया जा रहा है. वार्ड सदस्य के नामांकन को लेकर कुल चार काउंटर निर्धारित हैं. जबकि पंच सदस्य के नामांकन को लेकर दो काउंटर हैं. नामांकन पत्र की जांच को लेकर कुल चार सुविधा सहायक काउंटर हैं. जहां अभ्यर्थी अपने नामांकन की जांच करा कर नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं. 

गोगरी अनुमंडल में जिला परिषद नामांकन के लिए मंगलवार को एक प्रत्याशी ने नामांकन कराया है. मंगलवार को नामांकन के प्रथम दिन गोगरी अनुमंडल कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन के कार्यालय कक्ष में जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 से सलारपुर निवासी जयप्रकाश यादव ने जिला परिषद प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. बिहार निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देश पर गोगरी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. गोगरी अनुमंडल मुख्यालय के आसपास कई स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस के अलावा सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. 
निर्वाचन शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 एवं 18 में जिला परिषद के रूप में अबतक 12 प्रत्याशियों ने एनआर रसीद कटवाया है. परबत्ता बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन मुखिया पद के लिए 12, सरपंच के लिए 5, पंचायत समिति के लिए 4, वार्ड 48 एवं पंच सदस्य के 12 सहात कुछ 81 अभ्यर्थियों ने नमांकन पत्र दाखिल किया है.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!