Breaking News

आग लगने से एक दर्जन घर जलकर राख

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत देवरी पंचायत के अररिया गांव के मुनि टोला में मंगलवार की दोपहर आग लगने से एक दर्जन घर जलकर राख हो गया. साथ ही 16 बकरियां झुलसकर मरने की सूचना है. आग लगने पर ग्रामीणों ने अथक प्रयास से आग पर काबू पाया. बताया जाता है कि पछिया हवा के कारण आग की लपटें तेज हो गई और देखते ही देखते दर्जन भर घर आग में स्वाहा हो गया.

घटना की सूचना मिलते ही मड़ैया के थानाध्यक्ष मो.फिरदौस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों के अनुसार आग लगने से अररिया निवासी रोहित मुनि, इन्द्रजीत मुनि, हरेराम मुनि, गुलजारी मुनि, निर्भय मुनि सहित अन्य का मकान जल कर राख हो गया. साथ ही कपड़ा, अन्नाज सहित कई घरेलू समान जलकर खाक हो गया. बताया जाता है कि दोपहर में एक घर से निकली आग करीब एक दर्जन से ज्यादा घरों को अपने चपेट में ले लिया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोगो को करीब जाने में दिक्कत हो रही थी। और देखते ही देखते लगभग एक दर्जन से अधिक घर धू-धू कर जल गया. हलांकि अगलगी की घटना की सूचना दमकल कर्मी को भी दिया गया. लेकिन एक घंटे के बाद ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू करने के बाद दमकल घटनास्थल पर पहुंचा.

अगलगी की घटना पर अंचलाधिकारी मोना गुप्ता ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को घटना स्थल पर जाकर आग से हुई क्षति का रिपोर्ट के लिए भेजा गया है. जिसके बाद विभागीय नियमों के अनुसार अग्निपीड़ित को उपलब्ध सहायता राशि उपलब्ध करायी जायेगी. इधर देवरी पंचायत के पूर्व मुखिया शीला देवी ने प्रशासन से मांग किया है कि मड़ैया सहायक थाना में दमकल उपलब्ध करा जाए. जिससे समय रहते अगलगी की घटना पर काबू किया जा सके.

उधर नयागांव चक्की बहरखाल बहियार में आग लगने से करीब दस कट्ठा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर स्वाहा हो गया है. घटना से किसान मनोज चौधरी और बबलू चौधरी को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा है. बताया जाता है कि खेत के उपर से गुजरने वाला हाई वोल्टेज तार टूटने से आग लगने की घटना घटी. किसानों ने बिजली विभाग एवं प्रशासन से मुआवजे की मांग किया है. घटना पर नयागांव के पीड़ित किसानों का कहना है कि उक्त जगह पर दो बार इससे पूर्व भी आग लगने की घटना घटित हो चुकी है और बिजली विभाग को शिकायत करने के बावजूद भी जर्जर तार को दुरुस्त नहीं किया गया.

Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!