Breaking News

संघर्षों का जिला रहा है खगड़िया, हक की लड़ाई में सीपीआई के कई नेता हुए शहीद



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के चौथम प्रखंड के कैथी हटिया परिसर में सोमवार को सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह की पहली पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं उनके स्मारक का शिलान्यास किया गया तथा झंडोत्तोलन के उपरांत उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर दिवंगत नेता सत्यनारायण सिंह के जीवनी पर आधारित एक पुस्तक का भी विमोचन किया गया. कार्यक्रम में मंच संचालन सीपीआई के जिला मंत्री प्रभाकर सिंह ने किया. इस अवसर पर दिवंगत नेता की पत्नी सुशीला देवी एवं पुत्र डॉ अंकित कुमार भी उपस्थित रहे.
मौके पर सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव कॉमेड डी राजा ने सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उसे जनविरोधी सरकार बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार मजदूर, किसान, गरीब की विरोधी सरकार है. वहीं सीपीआई के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कन्हैया कुमार ने दिवंगत नेता सत्यनारायण सिंह के जीवन पर प्रकाश डाला. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में सबको समान अधिकार मिले. किसानों को उनका हक मिले और युवाओं को रोजगार मिले. सभी को आजादी से जीने का हक एवं रोजी, रोटी, कपड़ा, मकान व आत्मसम्मान चाहिए. लेकिन केंद्र की सरकार के द्वारा गुमराह कर सत्ता चलाई जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि शराबबंदी की आर में गरीबों को सताया जा रहा है.

इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि खगड़िया संघर्षों का जिला रहा है तथा यहां सीपीआई के कई संघर्षशील नेता हक की लड़ाई में जान देकर शहीद हो चुके हैं. उन्होंने केंद्र सरकार को पूंजीपतियों की सरकार बताते हुए कहा कि यह सरकार कॉरपोरेट घरानों की मदद करती है. सभा को सीपीआई के प्रभारी सचिव रामनरेश पांडे ने भी संबोधित किया.

मौके पर जिला सचिव अरविंद कुमार, सहायक सचिव पुनीत मुखिया, छात्र सचिव सुशील कुमार, महिला महासभा के सचिव राशि कुमारी, विधायक राम रतन सिंह, सहरसा जिला मंत्री ओम प्रकाश यादव, मनोज साह सहित सीपीआई के कई अन्य नेता एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Check Also

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

error: Content is protected !!