Breaking News

सदर अस्पताल में डायलिसिस मरीज के लिए ABVP कार्यकर्ता ने किया रक्तदान




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा कोरोना मरीज के परिजनों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए पौष्टिक भोजन पैकेट का वितरण लगातार किया जा रहा है. अभाविप कार्यकर्ता ना केवल भोजन पैकेट वितरित कर रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को रक्तदान करने, वैक्सीन लगवाने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं.

बताया जाता है कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल के दौरान अबतक 20 बार रक्तदान कर विभिन्न जरूरतमंद लोगों की जान बचाई है. इस कड़ी में स्थानीय सदर अस्पताल में इलाजरत दो डायलिसिस के मरीजों के लिए रक्तदान कर उन्हें नया जीवन दान देने का प्रयास किया गया है. 


रक्तदान के दौरान उपस्थित विभाग संयोजक कुमार शानू ने बताया कि रविवार की सुबह हेल्पलाइन नंबर पर जैसे ही मरीज के रिश्तेदार ने फोन किया, वैसे ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए. जिसके उपरांत दो कार्यकर्ता अमन आशीष तथा मो जुबेर आलम से संपर्क कर उनको रक्तदान के लिए सदर अस्पताल के रक्तदान केंद्र पर भेजा. जहाँ उन्होंने रक्तदान कर मरीजों को नयी जिंदगी प्रदान की.

उल्लेखनीय है कि विद्यार्थी परिषद द्वारा लाॅकडाऊन के दौरान जिला के लिए “हेल्पलाइन नंबर” ( 7004967345 / 7370022000 ) जारी किया गया है. जिसपर जिलेभर से मदद के लिए फोन आने पर स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें उचित मदद प्रदान करने की बातें कही जा रही है. वहीं मरीजों के परिजन विद्यार्थी परिषद के पहल की सराहना करते हुए कहा कि उनका परिवार विद्यार्थी परिषद का ऋणी रहेगा.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!