Breaking News

अनोखी पहल : शादी कार्ड दे रहा पर्यावरण संरक्षण का संदेश

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : एक पिता अपनी पुत्री की शादी की तैयारियों में कितना व्यस्त होते हैं, इसे सहज ही समझा जा सकता है. लेकिन तमाम व्यस्तता व विभिन्न परेशानियों के बीच उस पिता की नजरें पर्यावरण संरक्षण पर भी हो तो यह ही अपने आप में एक बड़ी बात है. अपनी बेटी की शादी समारोह के आयोजन की तैयारियों के बीच एक पिता ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देकर एक अनूठा कदम उठाया है. इस कड़ी में उन्होंने अपनी बेटी की शादी के निमंत्रण कार्ड में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है.

दरअसल जिले के पसराहा पंचायत समिति के सदस्य सह पत्रकार सोण्डिया निवासी जयचन्द्र कुमार उर्फ ध्रुव एवं पुनम भारती ने अपनी द्वितीय पुत्री रिमझिम कुमारी की शादी के जो आमंत्रण कार्ड छपवाया है, उसमें पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया है. शादी आमंत्रण कार्ड में प्रकृति एवं जल संरक्षण  का संदेश देकर लोगों को जागरूक किया गया है. साथ ही वहीं पानी के महत्व को भी दर्शाया गया है. शादी कार्ड में जल, जंगल व जमीन को संरक्षित करने का संदेश की क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है और यह आमंत्रण कार्ड चर्चाओं में है.

बताया जाता है कि रिमझिम कुमारी बिहार पुलिस में कार्यरत हैं और वे 22 अप्रैल को वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहीं हैं. उनका होने वाला जीवन साथी भी बिहार पुलिस में ही कार्यरत हैं.

Check Also

एनएच-31 पर भीषण सड़क हादसा, 8 की दर्दनाक मौत व कई घायल

एनएच-31 पर भीषण सड़क हादसा, 8 की दर्दनाक मौत व कई घायल

error: Content is protected !!