Breaking News

मंत्री सम्राट चौधरी ने लिया स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं का जायजा




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार को जिले के गोगरी रेफरल अस्पताल एवं सदर अस्पताल का कोराना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मौके पर जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों भी उनके साथ थे. मंत्री ने उपलब्ध संसाधनों का अधिक से अधिक सदुपयोग करने तथा तकनीशियनों की व्यव्यस्था को लेकर अस्पताल प्रशासन को निर्देशित किया. 


इस आशय की जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय खंडेलिया ने बताया कि मंत्री ने जिला पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता, हॉस्पिटल प्रबंधक, पंचायती राज पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित जिले के अन्य पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर परिसदन में हाई लेवल मीटिंग किया.

वहीं तमाम महत्वपूर्ण बिंदुओं सहित ऑक्सीजन की उपलब्धता, ऑक्सीजन पाइप लाइन की अधिस्थापान, रिमिडिसिविर की उपलब्धता, मरीज के परिजनों के लिए उचित व्यवस्था एवं वेंटीलेटर सेवा शीघ्र चालू करने जैसे मुद्दे पर गहन चर्चा किया. वहीं मंत्री ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. इधर संजय खंडेलिया ने बताया कि सदर अस्पताल में अविलंब ऑक्सीजन प्लांट अधिस्थापित करने पर सहमति बन गई है और शीघ्र ही सदर अस्पताल में अपना ऑक्सीजन प्लांट अधिस्थापित होने की प्रकिया होगी.

समीक्षात्मक बैठक के उपरांत मंत्री ने उपलब्ध संसाधनों के साथ चल रही व्यवस्था पर संतोष जताया. साथ ही उन्होंने कोरोणा जांच हेतु विभिन्न इलाकों में कैंप लगवाने और वेंटीलेटर सेवा अविलंब चालू करने का निर्देश दिया. मंत्री ने जिला प्रशासन के द्वारा तैयार कराए गए करोना जागरूकता रथ को भी झंडा दिखा कर रवाना किया. मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, महामंत्री जितेंद्र यादव, रवि सिंह राजपूत, रवीश चंद्र सिन्हा, प्रो.अरविंद सिंह, मनीष कुमार राय, मनीष चौधरी, राजीव कुमार गुड्डू, प्रमोद कुमार, वंदना कुमारी आदि मौजूद थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!