Breaking News

घूस लेते निगरानी के हत्थे चढ़े प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रधान लिपिक




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले में बुधवार को निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक को रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार गोगरी रेफरल अस्पताल में पदस्थापित एक जीएनएम ने निगरानी मे शिकायत दर्ज कराई थी. बताया जाता है कि वेतन आदि के भुगतान के लिए जीएनएम से मोटी रकम मांगी जा रही थी. उनसे गोगरी रेफरल अस्पताल के प्रभारी 1.5 लाख एवं सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक 50 हजार रिश्वत की मांग किया था. हलांकि मोलभाव में प्रधान लिपिक के यहां 50 हजार की जगह 30 हजार में बात तय हुई थी. 


मामले की शिकायत पर सत्यापन होने के बाद निगरानी की दो टीम बनाई गई. जिसके उपरांत टीम ने गोगरी पीएचसी प्रभारी डॉ सुभाष चंद्र सुमन एवं सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान सहायक राजेन्द्र सिन्हा को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. निगरानी की टीम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के पास से 1.5 लाख एवं प्रधान लिपिक के पास से 30 हजार बरामद किया है. 


गिरफ्तारी के बाद निगरानी की टीम दोनों को पटना लेकर चली गई. खगड़िया में की गई कार्रवाई में निगरानी टीम का नेतृत्व डीएसपी सर्वेश सिंह एवं गोगरी में की गई कार्रवाई का नेतृत्व डीएसपी विमलेन्दु कुमार ने किया. रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को अस्पताल परिसर स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया. जबकि सिविल सर्जन कार्यालय के प्रधान लिपिक को शहर के राजेन्द्र चौक स्थित सरकारी आवास से निगरानी की टीम ने गिरफ्तार किया है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!