Breaking News

कृषि संबंधी अध्यादेश के विरोध में किसान विकास मंच ने फूंका पीएम का पुतला




लाइव खगड़िया : भारत सरकार के कृषि संबंधी तीन अध्यादेश के विरोध में राज्यव्यापी कार्यक्रम तहत रविवार को जिले में बिहार किसान मंच के बैनर तले किसानों ने सरकार नारा लगाते हुए विरोध मार्च निकाला. जो शहर भ्रमण के उपरांत सन्हौली दुर्गा स्थान के समीप एक सभा में बदल गया. जिसकी अध्यक्षाता पूर्व मुखिया पांडव पासवान निराला ने किया.

मौके पर बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू ने संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने कृषि के तीन काला अध्यादेश लाकर किसानें का गला घोंट दिया है. उन्होंने कॉर्पोरेट खेती व खाद्य सुरक्षा अधिनियम में संसोधन का विरोध करते हुए कहा कि कृषि उपज का ग्लोवाल मार्केटिंग करने से किसानो को नहीं बल्कि व्यापारियों व बिचौलियों को बढ़ावा मिलेगा. 

वहीं मंच के  उपाध्यक्ष सूर्य नारायण वर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार को यदि किसानो के प्रति इतनी ही हमदर्दी है तो MSP को सशक्त कानून का दर्जा दे. जबकि प्रदेश सचिव रवि चौरसिया ने कहा कि भारत सरकार अमेरिका से कृषि व्यापार समझौता रद्द करे. 

सन्हौली दुर्गा स्थान चौक पर तीनों अध्यादेश की प्रतियां सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया.  मौके पर देवानंद कुशवाह, दयानंद शाह, योगेंद्र सिंह, अशोक कुमार यादव, शशि प्रसाद यादव, विरेंद्र यादव, चंदन कुमार, अनिल जयसवाल मौजूद थे. उधर अलौली में विनोद कुमार व अजीत यादव, गंगौर पंचायत में बिपिन कुमार, राम विलास सिंह, अमर्दीप कुमार, गोगरी में सुनील कुमार, राम प्रवेश कुमार व लेखो कुमार, चौथम में प्रदीप कुमार ने कृषि अध्यादेश के खिलाफ नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!