Breaking News

एआईएसएफ के 85वां स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन




लाइव खगड़िया : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन का 85वां स्थापना दिवस योगीन्द्र भवन स्थित एआईएसएफ कार्यालय में मनाया गया. इस अवसर पर एआईएसएफ के कार्यकर्ताओं ने शहीद भगत सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. वहीं एआईएसएफ के जिला सचिव रजनीकांत कुमार यादव के द्वारा झंडोत्तलन किया गया. मौके पर संगठन के जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने एआईएसएफ के इतिहास पर प्रकाश डाला गया. 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एआईएसएफ के पूर्व छात्र नेता प्रभाकर प्रसाद सिंह, अधिवक्ता सीताराम पंडित एवं बीरेंद्र कुमार सिंह उपस्थित थे. वहीं एआईएसएफ के पूर्व जिला सचिव सह सीपीआई के वर्तमान जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह ने संगठन के लोगों को बधाई देते हुए अपने काल के संगठन के अनुभव एवं संस्मरण को साझा किया. उन्होंने कहा कि एआईएसएफ का इतिहास संघर्ष एवं बलिदान का रहा है और संगठन की स्थापना अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता आंदोलन में छात्रों को संगठित करने के लिए वर्ष 1936 में 13 अगस्त को हुआ था और आजादी की लड़ाई में एआईएसएफ कार्यकर्ताओं ने शहादत दिया है. 

वहीं जिला सचिव रजनीकांत कुमार यादव ने कहा कि एआईएसएफ ने 85 वर्ष का गौरवशाली इतिहास पूरा किया है और यह एकमात्र छात्र संगठन है जो आजादी के आंदोलन का हिस्सा बना है. इस अवसर पर पूर्व छात्र नेता एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सीताराम पंडित और विरेंद्र कुमार सिंह ने भी संबोधित किया. मौके पर संगठन के राज्य परिषद सदस्य प्रशांत कुमार, लालू कुमार, पांडव कुमार, सबीना कुमारी, ए कुमार राय आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!