Breaking News

तुल पकड़ने लगा है खड़गी-तिरासी बूढ़ी गंडक पुल निर्माण का मामला

लाइव खगड़िया : खगड़िया-बलिया पुल निर्माण संघर्ष समिति के तत्वावधान में जलकौड़ा खड़गी-तिरासी के बीच बूढ़ी गंडक नदी पर पुल निर्माण को लेकर गुरुवार को समाहरणालय के समक्ष  एक दिवसीय धरना दिया गया. जिसकी अध्यक्षता वयोवृद्ध समाजसेवी रामप्रवेश सिंह तथा संचालन मुन्ना प्रताप राही ने किया.

मौके पर संबोधित करते हुए रामप्रवेश सिंह ने कहा कि तेताराबाद, जलकौड़ा, जहांगीरा, लाभगांव, धुसमुरी विशनपुर, पूर्वी सादपुर, पश्चिमी सादपुर, कटहरी, महिपाटोल सहित कुल दस पंचायत की जनता गंडक नदी पर पुल नहीं होने से कठिनाईयों का सामना करते आ रहे हैं. पुल निर्माण को लेकर धरना-प्रदर्शन, उपवास से लेकर सांसद व मंत्री तक को आवेदन दिया जाता रहा है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जिले में प्रस्तावित 4 जनवरी की यात्रा के दौरान पुल निर्माण की घोषणा करने का अनुरोध किया.

वहीं युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ईमानदार व कर्मवीर हैं. लेकिन बाबजूद इसके ग्रामीण कार्य विभाग के टेबल पर जलकौड़ा-तेरासी के बीच के पुल निर्माण की फाइल पड़ी हुई है और उसका अनुमोदन कर पुल निर्माण की प्रक्रिया को पूरी नहीं हो पा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अलौली और साहेबपुर कमाल विधान सभा क्षेत्र के जनता की दर्द नहीं समझ रहे हैं.




इस अवसर पर जन अधिकार पार्टी किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने धरना का समर्थन करते हुए कहा कि वर्षों से संघर्षरत दस पंचायत के जनता की मांग जायज है और बिहार सरकार को इसपर अविलंब अमल करना चाहिए. साथ ही उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चाहें ईमानदारी और सुशासन की ढोल जितनी भी पीट लिया जाये लेकिन जबतक भ्रष्ट पदाधिकारी पर कारवाई नहीं होगी तबतक आमजनों को राहत नहीं मिल सकती है.

वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ई. धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री का जिले में प्रस्तावित 4 जनवरी की यात्रा के दौरान यदि इस मामले पर साकारात्मक पहल नहीं होता है तो नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की गद्दी तक पहुंचाने वाले जिले की जनता उन्हें गद्दी से उतारना भी जानती है.

मौके पर स्वराज्य अभियान के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार सिंह, रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव अंगद कुशवाहा, युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू, जन अधिकार पार्टी युवा परिषद के प्रदेश सचिव निलेश कुमार यादव, युवा शक्ति के जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, पुल निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर तांती, रामबालक सिंह, वीरेन्द्र कुशवाहा, छात्र राजद के प्रिंस कुमार, जन अधिकार छात्र परिषद के रौशन कुमार, प्रदेश सचिव सुमित कुमार, कैलाश सिंह, चंद्रशेखर कुमार, मदन चौधरी, जवाहर राम, दिनेश कुमार, सुनील सिंह, सुनील शर्मा, रमेश कुमार, मंटून सिंह आदि उपस्थित थे.


Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!