Breaking News

कोर्ट के आदेश पर जमीन पर से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के पसराहा थाना क्षेत्र के महद्दीपुर गांव के छड़की टोला में बसे 176 परिवारों के घर पर न्यायालय के आदेश से जेसीबी चलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कोर्ट के आदेश पर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन, गोगरी डीएसपी रमेश कुमार, परबत्ता बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ चंदन कुमार, पसराहा थानाध्यक्ष संजय कुमार विश्वास की मौजूदगी में सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रही.

बताते चलें कि महद्दीपुर पंचायत के छड़की के पास निजी जमींदार गोगरी के लक्ष्मीनगर निवासी अमर सिन्हा के 8 बीघा से अधिक जमीन पर लगभग 176 घर बनाकर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था. पटना हाई कोर्ट के हाल के आदेश पर गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी, गोगरी डीएसपी,परबत्ता सीओ, गोगरी सीओ, थानाध्यक्ष पसराहा संजय कुमार विश्वास, मड़ैया थानाध्यक्ष मो फिरदौस, परबत्ता थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, बेलदौर थानाध्यक्ष परेंदर कुमार, कौशल कुमार मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी की मौजूदगी में जेसीबी के माध्यम से उस जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने की प्रक्रिया शुरू हुई.

बताया जाता है कि महद्दीपुर पंचायत छड़की में 1992 से ही महद्दीपुर के लोग उक्त जमीन पर जबरन घर बनाकर कब्जा कर लिया था. इधर ग्रामीणों ने बताया वेलोग 30 साल पूर्व से घर बनाकर रह रहे है. उक्त जमीन पर सरकार के इंदिरा आवास का भी घर बना है. लेकिन अब उस घर के टूटने से वहां बसे  सभी परिवारों के बीच रहने की एक समस्या उत्पन्न हो गई है. जबकि जमीन मालिक अमर सिन्हा ने बताया है कि अतिक्रमण को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा था और कोर्ट के हाल के आदेश के बाद उस जमीन पर से प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है.

Check Also

अचंभित कर देने वाला मामला, फरीदाबाद में था युवक और शव मिला खगड़िया में

अचंभित कर देने वाला मामला, फरीदाबाद में था युवक और शव मिला खगड़िया में

error: Content is protected !!