Breaking News

धानुक समाज के सम्मेलन में एकजुटता पर दिया गया बल

लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय (धानुक) उत्थान महासंघ के आह्वान पर रविवार को बेलदौर विधानसभा जाति सम्मेलन का आयोजन चौथम के ब्रह्मा उच्च विद्यालय, पिपरा के मैदान में किया गया. जिसकी अध्यक्षता चौथम प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि चंदन सिंह ने किया. वहीं उन्होंने कहा कि जिस हिसाब से धानुक जाति की जनसंख्या बेलदौर और खगड़िया जिले में है, उस हिसाब से इस समाज के लोगों को उनका हक नहीं मिला है. सभी राजनीतिक दलों ने इस समाज को ठगने का काम किया. जिसकी वजह से आज भी यह समाज पिछड़ा है और इसके लिए कहीं ना कहीं समाज के लोगों का एकजुट ना होना भी वजह है. साथ ही उन्होंने कहा कि बेलदौर विधानसभा में 60000 से अधिक धानुक समाज के लोग हैं. लेकिन सत्ता में उनकी भागीदारी नगण्य है. इसलिए जब तक हम लोग एकजुट होकर अपने हक के लिए संघर्ष नहीं करेंगे, तब तक हमारे समाज के साथ न्याय नहीं होगा.

इस अवसर पर अखिल भारतीय धानुक समाज के प्रदेश अध्यक्ष बलराम मंडल ने कहा कि अपने हक और अधिकार के लिए जागरूक हो, तभी यह समाज आगे बढ़ेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाला चुनाव में धानुक जाति अपनी निर्णायक भूमिका निभायेगी.

सम्मेलन का संचालन अजीत सरकार ने किया. मौके पर प्रमुख शोभा देवी, अलौली प्रमुख नवीन कुमार, पूर्व जिप सदस्य योगेंद्र सिंह, मुखिया काजल कुमारी, मुखिया राजेश मंडल, कंचन पटेल, मोहन कुमार, गुड़िया देवी, बिट्टू सिंह, मुकेश पटेल आदि मौजूद थे.

Check Also

…और चर्चित पूर्व विधायक रणवीर यादव व कृष्णा कुमारी यादव बांटने लगे लड्डू

...और चर्चित पूर्व विधायक रणवीर यादव व कृष्णा कुमारी यादव बांटने लगे लड्डू

error: Content is protected !!