Breaking News

Bihar 10th Result : खगड़िया के टेलर मास्टर की बेटी बिहार की 4th टॉपर

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है और इस परीक्षा में जिले के टीएनएम बालिका इंटर विद्यालय शिरनियां की छात्रा नेहा परवीन ने बिहार के टॉपर 5 में अपना स्थान बनाने में सफल रही हैं. साथ ही उन्होंने जिले में प्रथम प्राप्त कर परिवार का नाम रोशन किया है और बिहार में फिर खगड़िया का डंका बजा है. नेहा प्रवीण ने कुल 483 (96.6 प्रतिशत) अंक हासिल किया है. अपनी उपलब्धि से नेहा प्रवीण ने साबित कर दिया है कि बड़ी सफलता बड़े शहरों की मोहताज नहीं होती है और छोटे शहर में भी यदि ईमानदारी व लगन से मेहनत कर बड़ी मुकाम पाया जा सकता है.

बिहार की टॉपर बनी नेहा परवीन का सपना आईएएस बनने का है. जिसके लिए वे कड़ी मेहनत कर रही हैं. नेहा परवीन जिले के गोगरी अनुमंडल के शेर चकला पंचायत अंतर्गत शेरगढ़ गांव की रहने वाली है. उनके पिता शेख खलिल टेलर मास्टर हैं और उनका बन्देहरा चौक पर उनका दुकान है. जबकि उनकी मां नुरेशा बेगम गृहणी है. बेटी की उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है. बताया जाता है कि नेहा परवीन मध्य विद्यालय शेरगढ़ से आठवीं तक की पढ़ाई पूर्ण करने के बाद 2021 में टीएनएम बालिका इंटर विद्यालय शिरनियां में नामांकन करवाया.

नेहा परवीन की सफलता पर जिला पदाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष, जिला शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण मोहन ठाकुर ने फोन पर उनसे बात कर बधाई दी है. जबकि टीएनएम बालिका इंटर विद्यालय शिरनियां के प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार, नयागांव निवासी गौतम कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता नवनीत कुमार सिंह आदि ने नेहा परवीन को बुके देकर सम्मानित किया. वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने कहा कि नेहा परवीन पढ़-लिखकर एक दिन निश्चय ही पदाधिकारी बनेगी.

इधर शेर चकला पंचायत के मुखिया मिथिलेश कुमार ने कहा कि पंचायत की बेटी ने जिले का नाम राज्य में रोशन किया है, इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है. साथ ही शिक्षिका आभा रानी, शिक्षक आशुतोष कुमार, पंकज कुमार, मो रियाजउद्दीन, प्रणव कुमार, रमेश कुमार मिश्र, भास्कर कुमार भूषण, हर्षवर्धन कुमार, अनुभूति कुमारी, रूबी राज, सुधा भुषण, अनुराधा विनीता कुमारी , सुनैना कुमारी, नवनीत कुमार ,आनंद कुमार आदि ने भी नेहा को शुभकामना दी है.

दूसरी तरफ आर्य कन्या उच्च विद्यालय खगड़िया की छात्रा रिमझिम कुमारी ने 473 अंक प्राप्त कर जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है. जबकि उच्च विद्यालय भदास के छात्र राज करण कुमार ने 469 अंक प्राप्त कर जिले में तृतीय स्थान पर रहे हैं. उच्च विद्यालय भदास के प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार, आर्य कन्या उच्च विद्यालय की सहायक शिक्षिका आभा रानी आदि ने सफल छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!