Breaking News

पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन के द्वारा आयुषी, पायल व हर्षित सम्मानित

लाइव खगड़िया : पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन (बापू नगर बलुआही) के द्वारा रविवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. वहीं खगड़िया जिला को गौरवान्वित करने वाले तीन हस्तियों क पूर्व नगर सभापति सीता कुमारी एवं पूर्व नगर सभापति सह ट्रस्टी मनोहर कुमार यादव ने सम्मानित किया. इस क्रम में इंटरमीडिएट परीक्षा के विज्ञान संकाय में बिहार में प्रथम स्थान लाने वाली आयुषी नंदन को पुष्प गुच्छ और लैपटॉप भेंट कर सम्मानित किया गया. जबकि वाणिज्य संकाय में बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली पायल कुमारी को टैब भेंट कर सम्मानित किया गया. साथ ही क्रिकेट के क्षेत्र में अंडर 19 एनसीए क्रिकेट एकेडमी कैम्प में चयन होने पर हर्षित आनंद को अंग वस्त्र के तौर पर जर्सी व ट्रैक शूट देकर सम्मानित किया गया.

मौके पर पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन के ट्रस्टी सह पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि इंटरमीडिएट परीक्षा के विज्ञान संकाय में आयुषी नंदन बिहार में प्रथम स्थान लाकर जिले का मान बढ़ाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि आयुषी नंदन मैट्रिक परीक्षा में भी जिला टॉपर रही थी और उनके पिता एक दूध व्यवसायी हैं. वहीं उन्होंने कहा का खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर19 की रहने वाली पायल कुमारी भी इंटरमीडिएट परीक्षा के वाणिज्य संकाय में बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त कर साबित किया है कि खगड़ियावासी किसी से कम नहीं हैं. पायल के पिता ई रिक्शा चलाकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हुए अपनी बेटी को पढ़ा रहे हैं. जिले की इन दोनों बेटियों ने साबित कर दिया है कि बेटी भी किसी से कम नहीं है. ऐसे में जिलेवासी का भी दायित्व है किउनका हौसला बढ़ाएं.

इस अवसर पर मनोहर यादव ने कहा कि खेल के क्षेत्र में भी खगड़िया बिहार के साथ-साथ देश में अपना पहचान बना रहा है. क्रिकेट के क्षेत्र में हर्षित आनंद ने अंडर 19 एनसीए क्रिकेट एकेडमी कैम्प में चयन होने पर उन्हें खगड़िया का प्रथम खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त हुआ है. ऐसे में खगड़िया के खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करने की जरुरत है.

मौके पर मानसी नगर पंचायत के उपसभापति पप्पू कुमार सुमन, वार्ड पार्षद अमृतराज, पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन के ट्रस्टी अजिताभ सिन्हा, पूर्व वार्ड पार्षद विजय यादव, रणवीर कुमार, बेगूसराय राजद के जिलाध्यक्ष मोहित यादव, राजद नेता चंदन सिंह, नंदकिशोर यादव, अजीत तिवारी, छात्र राजद नेता रौशन कुमार, जितेंद्र श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे.

Check Also

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

error: Content is protected !!