Breaking News

माधवपुर में अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का मुखिया ने किया उद्घाटन

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के माधवपुर पंचायत में शनिवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया. लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अन्तर्गत मनरेगा योजना के तहत निर्मित अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का उद्घाटन पंचायत के मुखिया आशुतोष कुमार सिंह उर्फ बंटू सिंह ने फीता काट कर किया. वहीं परबत्ता प्रंंखड में माधवपुर पंचायत में दूसरे अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का निर्माण कर स्वच्छ और सुंदर पंचायत बनाने का संकल्प लिया गया.

मौके पर बीडीओ अखिलेश कुमार, डीसी सुभाष कुमार , पंचायत सचिव कृष्ण कांत पाठक, जेई सफी आलम, लेखापाल श्वेता कुमारी, वार्ड सदस्य, रौशन कुमार, रामाकांत शर्मा, विनय चौधरी, राघो यादव, स्वच्छता पर्यवेक्षक राजीव झा आदि उपस्थित थे. मिली जानकारी के मुताबिक करीब 7 लाख 49 हजार की राशि से पंचायत के वार्ड नंबर 6 में अवशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का निर्माण कराया गया है. वहीं पदाधिकारियों ने यूनिट के प्रत्येक हिस्सों में जाकर गहन निरीक्षण करते हुए गीला एवं सूखा कचरा को इकट्ठा करने के लिए बनाए गए यूनिट का जायजा लिया. बता दें कि इस यूनिट के जरिए गीला एवं सूखा कचरा को प्रसंस्कृत कर उसे हरी खाद के रूप में इस्तेमाल करने लायक बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के दूसरे चरण में ग्रामीण स्तर पर साफ-सफाई को बढ़ावा देने एवं अपशिष्ट पदार्थों के बेहतर उपयोग को लेकर इस योजना की शुरुआत की गई थी. बीडीओ अखिलेश कुमार ने सभी पंचायत जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज सभी के मदद से परबत्ता प्रखंड का दूसरा पंचायत माधवपुर मॉडल पंचायत में तब्दील हो गया. वहीं मुखिया आशुतोष कुमार सिंह उर्फ बंटू सिंह ने कहा कि माधवपुर जनता के सहयोग से यह कार्य पूर्ण हुआ है. आगे भी पंचायत की चौमुखी विकास जारी रहेगा और माधवपुर आदर्श पंचायत के रूप में जाना जाएगा.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!