Breaking News

खगड़िया : चल गया ‘मनीष’ का जादू, नगर सभापति चुनाव में अर्चना ने मारी बाजी

लाइव खगड़िया : नगर की चुनावी राजनीति ने करवट ली है और नगर निकाय चुनाव में खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र से मुख्य पार्षद पद पर अर्चना कुमारी बाजी मार गई है. हलांकि मुकाबला कांटे का रहा और मतगणना के हर राउंड के बाद प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की सांसे थमती और तेज होती रही. लेकिन आखिरकार अर्चना कुमारी को जीत की मंजिल मिली और शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह नगर की राजनीति में एक किंग मेकर के तौर पर उभर कर सामने आये.

मिली जानकारी के अनुसार खगड़िया नगर सभापति पद पर अर्चना कुमारी ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी आरती देवी को 870 मतों से मात दी है. अर्चना कुमारी ने कुल 10692 मत, आरती देवी ने कुल 9822 मत एवं रूपाली देवी ने कुल 8565 मत हासिल किया है.

हलांकि मतगणना के शुरूआती दौर में रूपाली देवी आगे चल रही थी. इस बीच ऐसा दौर भी आया जब आरती देवी के आगे निकलने की खबर आई. लेकिन एक बेहद ही दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबले में अर्चना कुमारी ने बाजी मार ली.

दरअसल खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र से मुख्य पार्षद पद से विजयी प्रत्याशी अर्चना कुमारी भले ही चुनावी मैदान में थीं, लेकिन साख मनीष कुमार सिंह की दांव पर लगी थी. अर्चना कुमारी के पूरे प्रचार अभियान में मनीष कुमार सिंह का ही चेहरा सामने था और वे फ्रंट पर थे. दूसरी तरफ जिले के राजनीति के कई दिग्गजों का समर्थन अन्य उम्मीदवारों को मिल रहा था. उधर एक मामले में मनीष कुमार सिंह जेल में थे और मतदान के एक दिन पूर्व ही वे जेल से बाहर निकले थे. इस बीच उनकी सशक्त टीम चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभालती रही और तमाम विपरित परिस्थियों के बावजूद मनीष कुमार सिंह का जीत का जिद कायम रहा. अंततः परिणाम भी सार्थक निकला और अर्चना कुमारी की जीत को जिले के चुनावी राजनीति की एक बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है .

दूसरी तरफ खगड़िया नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद पद पर जदयू नेता मो शाहबुद्दीन की पत्नी शबनम जवीन को जीत मिली है. उन्होंने अपने निकतम प्रतिद्वंद्वी बिन्दु देवी को 1697 मतों से शिकस्त दी है.

शवनम जवीन को 11686 मत एवं बिन्दु देवी को 9989 मत मिला है. जबकि पूजा कुमारी ने 8110 मत, प्रतिभा कुमारी ने 5237 मत एवं बबिता कुमारी ने 5320 मत हासिल किया है.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: