Breaking News

गांव से शहर तक तिरंगा यात्रा की धूम, गूंज रहा देशभक्ति के तराने

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिला तिरंगा यात्रा के साथ जश्न-ए-आजादी में डूब चुका है और गांव से शहर तक हर जगह तिरंगा लहरा रहा है. चहुंओर देशभक्ति गीत सुनाई दे रहे हैं. 15 अगस्त 2022 को भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं और स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिले उत्साह का माहौल है. साथ ही आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत केंद्र सरकार के द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा है. जिसको लेकर सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर तिरंगा लगाने की अपील की है.

इधर जिले के परबत्ता प्रखंड के जोरावरपुर पंचायत के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण के द्वारा शनिवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत मोटर साइकिल रैली निकाली गई. जो नयागांव, गोढियासी, कन्हैयाचक होते हुए परबत्ता आईटी भवन पहुंचा. जहां बीडीओ अखिलेश कुमार ने हरी झंडी दिखाया. जिसके बाद मोटरसाइकिल जत्था कैप्टन शहीद आनंद के घर शिरोमणि टोला नयागांव पहुंचा और लोगों से हर घर तिरंगा लगाने का अपील किया गया.

रविवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत मध्य मकतब गोगरी के प्रधानाध्यापक अमीन असगर सहित शिक्षक शिक्षिकाओं के नेतृत्व में छात्रा स्कूली ड्रेस में 75 फीट का लम्बा तिरंगा लेकर सड़क पर उतरे तथा लोगों को अपने घर में तिरंगा लगाने के लिए संदेश दिया. इस दौरान बच्चे वंदेमातरम, भारत माता की जय के नारे लगाते रहे.

जिले के विभिन्न बाजारों में भी तिरंगा ही तिरंगा दिखाई दे रहा था. साथ ही विश्व विजयी तिरंगा प्यारा और भारत माता के जयकारों से शहर की सड़कें गूंज रही थी. कई जगहों पर अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा निकालकर देश के लिए शहीद हुए वीर योद्धाओं को याद किया गया. साथ ही झांकी के माध्यम से युवाओं को यह संदेश दिया गया है कि देश के लिए जिन लोगों ने प्राण न्योछावर किए हैं, उनको कभी भूलया नहीं जा सकता. इधर उच्च माध्यमिक मकतब इस्लामपुर पिपरा लतीफ में भी छात्रा स्कूली ड्रेस में हाथों में तिरंगा लेकर हर घर तिरंगा लगाने की अपील किया. प्रधानाध्यापक मो रियाजउद्दीन के नेतृत्व में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर छात्राओं ने अभ्यास किया. इस दौरान देश की आजादी में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूत को याद किया गया. दरियापुर भेलवा पंचायत के वार्ड सदस्या दो में मधुमाला कुमारी ने लोगों के बीच तिरंगा बांटी तथा घर में तिरंगा लगाकर लोगों से हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील किया.

Check Also

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: