Breaking News

विभिन्न मांगों को लेकर महेशखूंट रेलवे स्टेशन पर दिया गया धरना

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : पूर्वोत्तर बिहार रेलवे उपभोक्ता संघर्ष समिति के द्वारा महेशखूंट रेलवे स्टेशन पर शनिवार को 12 सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना दिया गया. वहीं पूर्वोत्तर बिहार रेलवे उपभोक्ता संघर्ष समिति के केन्द्रीय संयोजक सुभाषचन्द्र जोशी ने कहा कि महेशखूंट रेलवे स्टेशन से रेल विभाग को लाखों रुपए का राजस्व मिल रहा है. बावजूद इसके इस स्टेशन पर रेल यात्रियों के लिए सुविधाओं का घोर अभाव है और प्लेटफार्म संख्या दो पर यात्री शेड, बैठने के लिए कंक्रीट बेंच और पर्याप्त रोशनी व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए बनाए गए शौचालय में वर्षों से ताला लटका हुआ है. जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मौके पर वामपंथी नेता वासुदेव बिहारी ने कहा कि महेशखूंट के केबिन ढाला 25 सी पर ओवरब्रिज नहीं रहने के कारण जाम की समस्या बनी रहती है और यहां ओवर ब्रिज का निर्माण जरूरी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस रेलवे स्टेशन से चार प्रखंड एक अनुमंडल, दो महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग, आधा दर्जन अस्पतालों का मार्ग जुड़ा है. महेशखूंट रेलवे स्टेशन से सहरसा, मधेपुरा, सुपौल व अगुवानी घाट तक के यात्री रेल यात्रा करने के लिए आते-जाते हैं. लेकिन स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुविधाएं नदारद हैं. जबकि पंचायत समिति सदस्य कन्हैया सिंह ने महेशखूंट रेलवे स्टेशन सहित क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए आदोलन तेज करने बाते कही.

कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलकित गोस्वामी व मंच संचालन वासुदेव बिहारी व मो. रिजवान अहमद ने किया. मौके पर उदयकांत ठाकुर, भीम साह, पंचायत समिति चंदन कश्यप, विशुनदेव पासवान, कैलाश चौरसिया, शिशुपाल पोद्दार, बोरना के सरपंच नवल किशोर सिंह, अशोक पासवान, विन्देश्वरी साह, अर्जुन चौरसिया, राकेश यादव, रविन्द्र कुमार चौरसिया, मोख्तार राईन आदि उपस्थित थे.

Check Also

सड़क हादसे में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत

सड़क हादसे में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: