Breaking News

तिरंगा से पटा शहीद कैप्टन आनंद का पैतृक गांव, अगुआनी घाट पर होगा अंतिम संस्कार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जम्मू कश्मीर में हुए ग्रेनेड विस्फोट में शहीद हुए कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर मंगलवार को सेना के विशेष विमान से पटना लाया गया. पटना एयरपोर्ट पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. वहीं पंचायत राज मंत्री सम्राट चौधरी, सड़क निर्माण मंत्री नितिन नवीन, परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार सहित पटना के डीएम, एसपी आदि ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद कैप्टन आनंद को श्रद्धांजलि अर्पित किया. जिसके बाद कैप्टन के पार्थिव शरीर को दानापुर सैनिक छावनी लाया गया. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव जिले के शिरोमणि टोला नयागांव पहुंचेगा.

इधर शहीद कैप्टन आनंद के पैतृक गांव जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत जोरावरपुर पंचायत का शिरोमणि टोला नयागांव अपने लाल के अंतिम दर्शन को बेताब हे.

गांव के युवाओं के द्वारा गली-गली शहीद कैप्टन आनंद का बैनर लगाया जा रहा है. साथ ही पूरा गांव तिरंगा से पट गया है.

कैप्टन आनंद के पिता मधुकर राज उर्फ राम बिलांत सनगही व माता ममता देवी को एक तरफ अपने बेटे की शहादत पर गर्व है, तो दूसरी तरफ उन्हें खोने का गम भी है. अपने बेटे को याद कर ममता देवी बार-बार बेसुध हो जा रहीं है और वे चिकित्सक की निगरानी में हैं. बताया जाता है कि उन्हें सलाइन भी चढ़ाया गया है. वहीं बेटे के वियोग में मां की चित्कार से हर किसी की आंखें नम हो जा रही है. शहीद कैप्टन आनंद के छोटे भाई प्रीतम कुमार के आंखों का आंसू भी नहीं रूक रहे थे.

अगुआनी गंगा घाट पर होगा अंतिम संस्कार

शहीद कैप्टन आनंद का अंतिम संस्कार पूरे सैनिक सम्मान के साथ अगुआनी गंगा घाट पर बुधवार को संपन्न होगा. इधर मंगलवार को गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन, सीओ अंशु प्रसून भी शहीद कैप्टन आनंद के घर शिरोमणि टोला नयागांव पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दिया. पदाधिकारियों ने अगुआनी गंगा घाट के उस स्थल का जायजा लिया, जहां शहीद कैप्टन आनंद की अंतिम विदाई दी जाएगी. जिसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी की जा रही है. बताया जाता है कि कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर पटना से उनके पैतृक आवास पर पहुंचने के बाद अंतिम यात्रा गोढ़ियासी बांध, कन्हैयाचक, परबत्ता हटिया बाजार, रहीमपुर, श्रीरामपुर ठुट्टी, डुमरिया बुजुर्ग होते हुए अगुआनी गंगा घाट पहुंचेगा. शहीद के अंतिम यात्रा में उमड़ने वाली संभावित भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन एवं स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं.

इधर डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया है कि बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ कैप्टन आनंद का अंतिम संस्कार अगुवानी गंगा घाट पर संपन्न होगा. इस कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है. क्षेत्र के लोग भी इस कार्य में प्रशासन का सहयोग दे रहे हैं. वहीं शहीद के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख की राशि का चेक सौंपा जाएगा.

Check Also

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: