Breaking News

ग्रेनेड विस्फोट में खगड़िया के लाल लेफ्टिनेंट आनंद कुमार शहीद

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास मेढ़र सेक्टर में रविवार की रात ग्रेनेड विस्फोट में जिले के लाल भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट आनंद कुमार सहित नायब सूबेदार (जेसीओ) भगवान सिंह शहीद हो गए. जबकि पांच अन्य जवान घायल हुए हैं. घटना उस वक्त की है जब सेना के जवान ड्यूटी पर थे. हादसे के बाद घायलों को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया. लेकिन इलाज के दौरान सेना के कप्तान आनंद कुमार एवं नायब सूबेदार (जेसीओ) भगवान सिंह ने दम तोड़ दिया.

जिले के परबत्ता प्रखंड के नयागांव शिरोमणी टोला निवासी मधुकर राज उर्फ राम बिलांत सनगही व ममता देवी के पुत्र आनंद कुमार उर्फ प्रिंस कुमार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर 07 दिसंबर 2019 को शामिल हुए थे. वे वर्ष 2015 में एनडीए की परीक्षा में सफल हुए थे. जिसके उपरांत तीन वर्षों की ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत के बाद उन्हें भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर शामिल होने का अवसर मिला था.

शहीद लेफ्टिनेंट आनंद कुमार ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा भागलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर से पूरी की थी. उन्होंने वर्ष 2012 में मैट्रिक की परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक हासिल किया था. जबकि इन्टर उन्होंने 2014 में स्कूल चिन्मया बोकारो से किया. जिसमें उन्होंने 86 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था.

जिले के लाल आनंद कुमार के पिता भी बिहार पुलिस में एसआई के पद पर कार्यरत हैं. दो भाईयों में आनदं बड़े थे. उनका छोटा भाई दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहा है. बताया जाता है कि आनंद 21 जून को छुट्टी में घर भी आये थे और छुट्टी खत्म कर 10 जुलाई को ड्यूटी पर गए थे. जिसके सप्ताह भर बाद ही उनके शहीद होने की दुःखद खबर ने जिलेवासियों सहित उनके परिजनों को झकझोर कर रख दिया है. मिली जानकारी के अनुसार उनका अगले साल जनवरी में उपनयण और शादी होना था. बहरहाल जिले के लाल लेंफ्टिनेंट आनंद कुमार के शहीद होने की खबर से जिले में शोक की लहर है.

Check Also

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: