Breaking News

कल अगुआनी घाट पर जुटेंगे कांवरिया, अधिकारियों ने लिया जायजा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : श्रावण मास की पहली सोमवारी के दौरान कांवरिया की सुविधा को लेकर शनिवार को एसडीओ अमन कुमार सुमन, प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार, सीओ अंशु प्रसून, सियादतपुर अगुआनी पंचायत की मुखिया स्मृति कुमारी अगुआनी गंगा घाट का निरीक्षण किया. साथ ही बस स्टैंड एवं धर्मशाला का भी मुआयना किया गया.

निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने गंगा के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर बैरिकेडिंग का निर्देश दिया. साथ ही यात्री पड़ाव, धर्मशाला एवं स्टैंड में साफ-सफाई से लेकर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था अति शीघ्र करने का निर्देश स्थानीय पदाधिकारियों को दिया. वहीं पदाधिकारियों ने बताया कि अगुआनी गंगा घाट पर एसडीआरएफ के जवान की तैनात रहेंगे. साथ ही पुलिस एवं महिला बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि सावन माह शुरू होते ही कांवरिया का जत्था देवघर जाने के लिए अगुआनी गंगा घाट होते हुए सुल्तानगंज पहुंचने लगते हैं. साथ ही सोमवार को जल चढ़ाने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रसिद्ध उत्तरवाहिनी अगुआनी गंगा तट से जल भरकर दरभंगा के कुशेश्वर स्थान, भागलपुर जिले के मड़वा स्थित ब्रजलेश्वर धाम, मधेपुरा जिला के सिंहेश्वर स्थान, सहरसा के बाबा बटेश्वर धाम व खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड स्थित बाबा फुलेश्वर मंदिर में जलाभिषेक के लिए निकल पड़ते हैं. जिसको लेकर रविवार को ही अगुआनी में कांवरियों का जमावड़ा लगने लगता है.

Check Also

योजनाओं की जांच करने पहुंचे बीडीओ को ग्रामीणों ने घेरा

योजनाओं की जांच करने पहुंचे बीडीओ को ग्रामीणों ने घेरा

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: