Breaking News

विद्यालय में पुलिस कैंप, पठन-पाठन हो रहा प्रभावित

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर दक्षिणी पंचायत के स्व. सुखदेव यादव उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, मथार दक्षिण रहिमपुर के ऊपरी तल्ले को बगैर किसी लिखित सूचना के पुलिस द्वारा कब्जे में ले लिए जाने से पठन-पाठन प्रभावित होने की बातें कही जा रही है. बताया जाता है कि 06 जुलाई को एएसआई राजेश कुमार के नेतृत्व में 5-6 पुलिसकर्मी के द्वारा विद्यालय के रात्रि प्रहरी मुकेश कुमार पर दबाव बनाकर विद्यालय के ऊपरी तल्ले को कब्जे में ले लिया गया है. जिससे पढाई बाधित हो रही है.

इस संदर्भ में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मोहम्मद रियाजुल हक ने जिला पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अध्यक्ष व जनप्रतिनिधी को आवेदन देकर शिकायत की है. वहीं बताया गया है कि पुलिस के द्वारा स्कूल के उपरी तल के बैंच व डैक्स को कब्जे में लेकर कैंप के रूप में प्रयोग में लाया जा रहा है. जबकि उसी तल पर स्मार्ट क्लास, प्रयोगशाला, कंप्यूटर कक्ष एवं छात्राओं के लिए शौचालय आदि है और वहां पुलिस कैंप के कारण शैक्षणिक कार्य प्रभावित हो रहा है. साथ ही बताया गया है कि ऐसे माहौल में बच्चे वहां पढ़ाई करने से भी संकोच कर रहे हैं.

प्रधानाध्यापक ने पुलिस कैंप के लिए विद्यालय से 10 कदम की दूरी पर उपलब्ध सर्व सुविधा युक्त खाली नवनिर्मित दो तल्ला ग्राम कचहरी प्रशासनिक भवन एवं पंचायत कार्यालय भवन को उपयोग में लाने का सुझाव देते हुए विद्यालय से पुलिस कैंप हटाने की मांग की है. इधर जिला परिषद् क्षेत्र संख्या -07 की सदस्य प्रियदर्शना सिंह ने भी जिलाधिकारी से विद्यालय से पुलिस कैम्प हटाने की मांग उठाई है.

Check Also

जदयू का जन संवाद कार्यक्रम कल, जुटेंगे क्षत्रिय समाज के कई दिग्गज नेता

जदयू का जन संवाद कार्यक्रम कल, जुटेंगे क्षत्रिय समाज के कई दिग्गज नेता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: