Breaking News

PMAY : आवास निर्माण को लेकर पदाधिकारियों ने कराया भूमि पूजन, उत्सवी रहा माहौल

लाइव खगड़िया : जिले के 430 परिवारों के लिए बुधवार का दिन उत्सवी रहा. आखिर हो भी क्यूं नहीं, इन परिवारों ने अपने आशियाने के निर्माण की नींव रखी और भूमि पूजन किया. दरअसल ये सभी परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं आवास प्लस योजना के लाभुक हैं और मिशन आरंभ के तहत जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देशानुसार उप विकास आयुक्त संतोष कुमार के सक्रिय अनुश्रवण में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में आवास निर्माण हेतु भूमि पूजन किया.

मिली जानकारी के अनुसार मिशन आरंभ के तहत जिले में 517 ग्रामीण आवासों के निर्माण हेतु भूमि पूजन का लक्ष्य प्रखंडवार निर्धारित किया गया था और बुधवार को 430 ग्रामीण आवासों के निर्माण हेतु भूमि पूजन संपन्न हुआ. बताया जाता है कि लाभुकों द्वारा भूमि पूजन के उपरांत आवास निर्माण का कार्य तत्काल प्रारंभ कर दिया जाएगा और इसे निर्धारित अवधि के अंदर पूरा कराया जाएगा. जिसके लिए उप विकास आयुक्त को सतत अनुश्रवण हेतु जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया है.

सदर प्रखंड में लक्ष्य 83 के विरुद्ध 102, अलौली में लक्ष्य 99 के विरुद्ध 66, चौथम में लक्ष्य 66 के विरुद्ध 56, परबत्ता में लक्ष्य 80 के विरुद्ध 56, गोगरी में लक्ष्य 92 के विरुद्ध 56, बेलदौर में लक्ष्य 67 के विरुद्ध 55 एवं मानसी प्रखंड में लक्ष्य 30 के विरुद्ध 39 ग्रामीण आवासों का निर्माण हेतु भूमि पूजन किया. मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने लाभुकों को समय सीमा के अंदर आवास निर्माण पूर्ण कराने का निर्देश दिया, ताकि निर्धारित समय पर उन्हें आवास निर्माण हेतु किश्तें प्राप्त हो सके.

Check Also

बीपीएससी की परीक्षा में आनंद गौतमी, विशाल, काजल, आबिद व अभिषेक ने लहराया परचम

बीपीएससी की परीक्षा में आनंद गौतमी, विशाल, काजल, आबिद व अभिषेक ने लहराया परचम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: