Breaking News

बकरीद पर्व के मद्देनजर सोशल मीडिया पर भी होगी साइबर सेल की नजर

लाइव खगड़िया : बकरीद पर्व को लेकर विधि व्यवस्था संधारण की तैयारियों की गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने खगड़िया सहित विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ वर्चुअल माध्यम से समीक्षा किया. वहीं पर्व के दौरान शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखने पर बल दिया गया. वर्चुअल बैठक में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार भी शामिल हुए.

समीक्षा के क्रम में अपर मुख्य सचिव के द्वारा आगामी 10 जुलाई को होने वाले बकरीद और 14 जुलाई से शुरू होने वाले श्रावणी मेले के दौरान विधि व्यवस्था संधारण को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए. वहीं जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिले के सभी संवेदनशील स्थलों को चिन्हित करते हुए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है. साथ ही पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है. जबकि अनुमंडल एवं थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित की जा रही है.

मौके पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पर्व के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर जिला साइबर सेल के माध्यम से कड़ी निगरानी रखी जाएगी. साथ ही धारा 107 के तहत लोगो को बॉण्ड डाउन किया जा रहा है. वहीं एसपी ने कहा कि गड़बड़ी एवं अफवाह फैलाने वाले शरारती एवं असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!