Breaking News

PHC की कुव्यवस्था देख बमके विधायक, बोले – ‘व्यवस्था है खत्म और करते हैं मीटिंग खाली’

लाइव खगड़िया : व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए बैठकों का दौर, बैठक में बड़ी-बड़ी बातें और फिर अखबार की सुर्खियां…शायद यह ही अमूमन अंदाज रहा है प्रशासनिक कार्यशैली का. लेकिन जब धरातल पर स्थिति कुछ और नजर आ जाये तो आक्रोश भी स्वाभाविक है. कुछ ऐसा ही मामला गुरूवार को सामने आने पर परबत्ता के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार ने मोबाइल पर ही एक वरीय पदाधिकारी की जमकर क्लास लगा दी. बताया जाता है कि जब विधायक का स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी के पास फोन आया तो वे मीटिंग में होने की बातें करने लगे. लेकिन विधायक कहां रूकने वाले थे. उन्होंने कहा कि “व्यवस्था खत्म है और मीटिंग करते हैं खाली, पीएचसी की स्थिति देखा है आपने ! बाहर निकल कर बात किजिए”. परबत्ता विधायक डॉक्टर संजीव कुमार अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं और उनका बेवाकपन ही उन्हें अन्य जनप्रतिनियों से अलग करता है.

दरअसल विधायक डॉ संजीव कुमार परबत्ता प्रखंड के भरतखण्ड डयोढ़ी के अतिरिक्त स्वास्थ केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान डाक्टरों की अनुपस्थिति व अस्पताल परिसर की गंदगी देख विधायक विफर पड़े और मौके से ही उन्होंने जिले के वरीय अधिकारी को फोन पर ही जमकर क्लास लगा दी. निरीक्षण के दौरान विधायक ने जब स्टॉक पंजी का अवलोकन किया तो वहां भी कमियां पाई गई. वहीं विधायक ने स्वास्थ्य कर्मियों व डॉक्टरों को 5 दिन के अंदर स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार करने और कार्यशैली में बदलाव लाने का निर्देश देते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो वे आगे की कार्रवाई करने को बाध्य हो जायेंगे.

वहीं विधायक ने बताया कि ग्रामीण इलाकों के अस्पताल में गरीब मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मियों की लापरवाही के कारण उन्हें सरकारी स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिल पाता है. मौके पर विधायक प्रतिनधि ध्रुव कुमार शर्मा, राकेश कुमार सिंह, मीडिया प्रभारी साकेत कुमार, मनमन बाबा, कबेला के मुखिया बालकृष्ण शर्मा, सौढ दक्षिणी के मुखिया प्रतिनिधि उमेश सिंह, खीराडीह के मुखिया राहुल सिंह, भाजपा नेता मिथलेश चौधरी, आशिष कुमार, बमबम झा, सुबोध साह, छोटू कुमार, युवा जदयू के प्रखंड अध्यक्ष राहुल राज आदि उपस्थित थे.

Check Also

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत, मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत, मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: