Breaking News

नहर उराही का कार्य शुरू होने से किसानों में हर्ष

लाइव खगड़िया : बिहार किसान मंच के पदाधिकारियों की एक टीम ने किसान नेता धीरेन्द्र सिंह टुडु के नेतृत्व में इटाबा स्लूईस के नजदीक बन रहे नहर का निरीक्षण किया. वहीं
किसान नेता ने बताया कि यह किसानों की एकजुटता एवं जिला प्रशासन का किसानों के प्रति सहानुभूति के कारण संभव हो सका है. साथ ही बताया गया कि 70 वर्षों से भी अधिक समय से बागमती नदी के ईटबा स्लूईस के आगे व पीछे मिट्टी जमा होने से जल निकासी का मार्ग अवरूद्ध हो गया था और चार प्रखंडों के किसान वर्षों से जलजमाव से परेशान थे. लेकिन अब सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाते हुए पूर्व में निर्गत भू जमाबंदी पर्चा को रद्द कर बंद पड़े नहर का उराही कर नया नहर का निर्माण किया जा रहा है. जिससे जिले के मानसी, खगड़िया व अलौली सहित बखरी के हजारों किसानों को लाभ मिलेगा.


मौके पर किसान नेताओं को स्थानीय किसानों ने माला पहना कर व बुके भेंट कर स्वागत किया. निरीक्षण के दौरान बिहार किसान मंच के पदाधिकारी सूर्य नारायण वर्मा, अनिल कुमार यादव, बिट्टु कुमार, नागेश्वर चौराशिया, राजेश निराला, चंदन कुमार, शशि प्रसाद यादव, बीरेंद्र यादव, अजीत यादव, अशोक कुमार यादव, पंकज यादव आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!