Breaking News

UPSC Exam में नहीं मिली सफलता लेकिन चर्चाओं में आ गए आशीष

लाइव खगड़िया : किसी माता-पिता का अपने संतान के प्रति कैसी भावना होती है, शायद यह बताने की जरूरत नहीं है. माता-पिता अपार कष्ट, वेदना, मुसीबत सहकर भी अपने संतान का पालन-पोषण बेहतर ढ़ग से करते हैं और उन्हें बेहतर शिक्षा देकर ज्ञान-ज्योति से ज्योतित करने की हर संभव कोशिश करते हैंं. लेकिन जब कोई संतान अपने माता-पिता की भावनाओं से ही खिलवाड़ करने लगे तो क्या कहेंगे आप !!

यूपीएससी का परिणाम आने के बाद लगातार दूसरे साल जिले के मानसी प्रखंड के राजाजान का आशीष कुमार चर्चाओं में रहा है. वजह थोड़ा हैरान करने वाला है. यूपीएससी की दोनों ही वर्षों के परिणाम में आशीष नाम का परीक्षार्थी सफल रहा था. लेकिन दोनों का ही जिले से कोई संबंध नहीं था. लेकिन इस नाम से ही खगड़िया के आशीष के बारे में यूपीएससी की परीक्षा में सफल होने की अफवाहें फैली और वे वाट्सएप यूनिवर्सिटी में चर्चित हो गए. साथ ही उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया था.

कहा तो यहां तक जा रहा है कि आशीष की कथित सफलता पर उनके घर मिठाई बंटने लगी थी. यदि इसमें सच्चाई है तो कहीं ना कहीं अफवाहों को हवा देने में शायद आशीष की भी भूमिका रही होगी. लेकिन सच्चाई को तो एक न एक दिन सामने आना ही था और वो सामने आई भी. लेकिन उसके बाद उसके परिजनों पर क्या गुजरी होगी, इसका एहसास शायद आशीष को नहीं रहा होगा. गौरतलब है कि आशीष के बारे में कुछ ऐसी ही कहानी बीते वर्ष भी यूपीएससी का परिणाम आने के बाद सामने आया था. किसी के द्वारा बार-बार ऐसा किए जाने को तो एक भूल कदापि नहीं माना जा सकता है और उनकी मंशा पर सवाल खड़ा होना लाजिमी है.

Check Also

हर ‘बोलता खगड़िया’ रविकांत चौरसिया नहीं हो सकता और ना ही हर ‘लाइव खगड़िया’…

हर 'बोलता खगड़िया' रविकांत चौरसिया नहीं हो सकता और ना ही हर 'लाइव खगड़िया'...

error: Content is protected !!