Breaking News

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के दरियापुर भेलवा पंचायत के नया गांव में नवनिर्मित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किये जाने के बाद परिसर में उद्घाटन शिलापट्ट लगाया गया, वहीं ऐतिहासिक पल को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा गया. मौके पर संस्थान के प्रिंसिपल प्रदीप कुमार, स्थानीय मुखिया राम विनय कुवंर समेत विधायक प्रतिनिधि के तौर पर मिथलेश कुमार, ध्रुव कुमार शर्मा, मणि भूषण राय आदि मौजूद रहे. पूर्व जिला परिषद सदस्य शैलेंद्र कुमार शैलेश, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन शर्मा ने इसे एतिहासिक बताया है.


करोड़ों की लागत से तैयार हुआ संस्थान

करीब 17 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 4 एकड़ में फैले इस संस्थान के बड़े परिसर में अत्याधुनिक छात्रावास के अलावा प्रशिक्षण एवं अध्ययन के लिए हाईटेक कक्षा, आवासीय परिसर सहित एक सुसज्जित वातावरण देने का पूरा प्रयास किया गया है.

ढाई वर्षो में बनकर हुआ तैयार


बताया जाता है कि परबत्ता के तत्कालीन विधायक पूर्व मंत्री रामानंद प्रसाद सिंह के अथक प्रयास के चलते मुख्यमंत्री ने औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र स्थापना की मंजूरी दी थी. 10 सितंबर 2019 को तत्कालीन विधायक रामानंद सिंह एवं बिहार प्रदेश जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष पद पर रहे डॉक्टर संजीव कुमार (वर्तमान में विधायक) ने संयुक्त रूप से शिलान्यास एवं निर्माण का आधारशिला रखी थी.

बोले परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार


परबत्ता के विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा है कि विधानसभा क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति की शुरुआत हो गया है. औधौगिक प्रशिक्षण संस्थान के उद्घाटन से क्षेत्र व आसपास के छात्रों को गोगरी अनुमंडल में ही अपना भविष्य संवारने का मौका मिलेगा. साथ ही विधायक ने कहा कि इस संस्थान के खुलने से तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई करने वाले छात्रों का सपना आज पूरा हुआ है और अब उन्हें तकनीकी शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आईटीआई कॉलेज खुल जाने से स्थानीय बच्चों को राहत मिली है और अब वे टेक्निकल पढ़ाई भी क्षेत्र में ही कर पायेंगे.

Check Also

न जाने इस घर को लगी किसकी नजर, बिखर गया परिवार

न जाने इस घर को लगी किसकी नजर, बिखर गया परिवार

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: