Breaking News

पंचायतों में योजनाओं की जांच को पहुंची अधिकारियों की टीम

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले परबत्ता प्रखंड के माधवपुर, बन्देहरा, लगार, सौढ उत्तरी व भरसो पंचायत के विभिन्न सरकारी योजनाओं का गठित टीम के द्वारा बुधवार को औचक निरीक्षण किया गया. इस क्रम में माधवपुर पंचायत में पंचायत राज पदाधिकारी आशीष कुमार झा, सौढ उत्तरी पंचायत में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी सुनीता, लगार पंचायत में उप निर्वाचन पदाधिकारी जितेन्द्र कुमार, भरसो में अंचलाधिकारी अंशु प्रसुन एवं बन्देहरा में बीडीओ अखिलेश कुमार ने जांच किया. मौके पर सम्बन्धित पंचायत के पंचायत सचिव, मुखिया, मुखिया प्रतिनिधि, वार्ड सदस्य आदि उपस्थित रहे.

बताते चलें कि जांच को लेकर जिला स्तर पर अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई थी. जांच टीम में शामिल अधिकारी को चिन्हित पंचायतों की सूचना मंगलवार देर रात को ही मिल गई थी, मुख्य सचिव बिहार अमीर सुबहानी के द्वारा 7 अप्रैल को जारी दिशा निर्देश के आलोक में पूरे राज्य में सरकारी योजनाओं का औचक जांच की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार औचक निरीक्षण के दौरान विभिन्न योजनाओं में कुल 13 बिंदुओं पर जांच की गई. जिसमें हर घर नल जल योजना, घर तक पक्की नली गली योजना, पंचायत में प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय व स्वास्थ्य सुविधा की स्थिति, आंगनवाड़ी केंद्र, वृद्धा पेंशन वितरण, जन वितरण प्रणाली, ग्रामीण सड़क की स्थिति, भंडारण केंद्रों की स्थिति, मनरेगा योजना, सरकार भवन एवं भूमि राजस्व से जुड़े मामले की स्थिति की जांच शामिल था.

इधर बीडीओ अखिलेश कुमार ने बताया है कि जांच के तत्काल बाद जिलाधिकारी को शाम में ऑनलाइन जांच रिपोर्ट देनी है. जिसके लिए पहले ही जांच टीम को ऑनलाइन फॉर्मेट उपलब्ध करा दिया गया था. ऑनलाइन रिपोर्ट मिलने के बाद वरीय पदाधिकारी मामले की समीक्षा करेंगे.

Check Also

न जाने इस घर को लगी किसकी नजर, बिखर गया परिवार

न जाने इस घर को लगी किसकी नजर, बिखर गया परिवार

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: