Breaking News

चैती दुर्गा पूजा : माता के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

लाइव खगड़िया : शहर का हृदयस्थली राजेन्द्र चौक स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में श्री श्री 108 वसंती चैती दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित चैती दुर्गा पूजा को लेकर मंदिर का पट खुलते ही मां दुर्गा के दर्शन व पूजा-अर्चना के लिये श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समिति के अमित कुमार प्रिंस, गुलशन यादव, कुणाल कुमार, मुकेश कुमार आदि को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इधर पूजा को लेकर शहर का भक्तिरस में डूब गया है. कोरोना संक्रमण के कारण बीते दो वर्षों मेला के आयोजन व पूजा-अर्चना पर प्रतिबंध के बाद इस वर्ष श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर देखा जा रहा है. हलांकि इस वर्ष भी आयोजक कोरोना गाइड लाइन का ख्याल रख रहे हैं.

शहर के राजेंद्र चौक स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में आयोजित चैती दुर्गा पूजा का भव्य पंडाल व आकर्षक तोरणद्वार श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है. साथ ही राजेंद्र चौक से स्टेशन रोड के आसपास तक भव्य सजावट किया गया है. वहीं मेला समित के कमल कुमार, पंकज कुमार रंजन, वकील यादव, किशोर कुमार, रवि राज कुमार जैन, सदानंद यादव, लक्ष्मण यादव आदि मेला में विधि व्यवस्था कायम रखने में व्यस्त दिखे. साथ ही श्रद्धालुओं के सुविधाओं का भी ख्याल रखा जा रहा है और पूजा-अर्चना के लिए महिलाओं एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है.

रामनवमी को लेकर भी पंचमुखी हनुमान मंदिर में विशेष व्यवस्था की गई है और समिति के पदाधिकारी एवं सदस्य मुश्तैदी के साथ श्रद्धालुओं की सेवा में लगे हुए नजर आये. इसके पूर्व शनिवार की शाम वसंती चेती दुर्गा मेले का उद्घाटन सदर एसडीओ अमित अनुराग के द्वारा किया गया.

Check Also

चैती दुर्गा पूजा की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

चैती दुर्गा पूजा की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: