Breaking News

पंचायत समिति की बैठक में विभागों की कार्यशैली पर सदस्यों ने जताया रोष

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के आईटी भवन में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों की पहली बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रीता देवी ने किया. बैठक की शुरूआत में उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों ने एक-दूसरे का परिचय लिया.गया.

बताते चलें कि निर्धारित समय से करीब 3 घंटे देर से बैठक शुरू होने के कारण कई जनप्रतिनिधि वापस लौट गए. बावजूद इसके दर्जनों सदस्य बैठक में मौजूद रहे. मौके पर स्थानीय विधायक डॉ संजीव कुमार ने संबोधित करते हुये कहा कि जनप्रतिनिधि को क्षेत्र के आम एवं खास लोगों को साथ लेकर चलना चाहिए और सभी के साथ चलने पर ही विकास की गति बढ़ सकती है. कई सदस्यों ने मनरेगा में होने वाले गड़बड़ियों को उजागर किया. साथ ही एलपीसी बनवाने में अवैध उगाही का भी मामला भी उठाया गया. अंचल से संबंधित समस्या को लेकर अंशु प्रसून पर सवालों की बौछार होने लगी. लगभग सभी प्रतिनिधियों ने एक स्वर से विभिन्न क्षेत्रों में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली एवं चिकित्सकों की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाय. जिस पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने चिकित्सा कर्मी की कमी को कारण बताते हुए हर संभव हर स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों के उपस्थिति का आश्वासन दिया. इस दौरान सदस्यों ने कृषि इनपुट वितरण में गड़बड़ी एवं बाढ़ क्षतिपूर्ति लाभुकों को नहीं मिलने की शिकायत की एवं कृषि विभाग से संबंधित भी कई मुद्दे उठाया गया. लेकिन विभागीय कर्मी की अनुपस्थिति के चलते सदस्यों को जबाब नहीं मिल सका. हालांकि प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने विधायक को अवगत कराते हुए कहा कि कई विभागों में कर्मियों की काफी कमी है. एक पदाधिकारी पर कई ब्लॉक का जिम्मा है, जिसके चलते कार्य निष्पादन में काफी दिक्कतें आती है.

मौके पर विधायक ने इस मुद्दे पर आवश्यक पहल की बात कही. पंचायत समिति की बैठक से गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों पर भी सदन ने एकमत से कार्रवाई की मांग उठी और सदस्यों ने प्रस्ताव पारित कर कहा कि अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछा जाए. विधायक ने भी अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध डीएम से शिकायत करने की बात कही. बैठक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, कृषि सहकारिता, कार्यक्रम, जीविका के बीपीएम, मध्याह्न भोजन के प्रखंड समन्वयक, कल्याण, पशुपालन विभाग, पीएचईडी के सहायक अभियंता एवं विद्युत विभाग से जुड़े पदाधिकारी अनुपस्थित रहे.

मौके पर पंचायत राज पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी पंचायत समिति कैलाश कुमार, उप प्रमुख नीरज कुमार, प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन शर्मा, स्मृति कुमारी, आशुतोष कुमार उर्फ बंटू सिंह, लक्ष्मी देवी, पिंकी देवी, नीलम कुमारी, मिथिलेश कुमार, कृष्णानंद ठाकुर, राहुल कुमार, सुधीर कुमार, राम विनय कुमार, अशर्फी शाह, कल्पना कुमारी, खगेंद्र कुमार, मधु लता देवी, पूजा कुमारी, इंदु भूषण सिंह आदि उपस्थित रहे.

Check Also

किसान के घर से चोर उड़ा ले गए दो लाख नगद व कीमती सामान

किसान के घर से चोर उड़ा ले गए दो लाख नगद व कीमती सामान

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: