Breaking News

सम्मान समारोह में किसानों के बीच बोनस का वितरण

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : मधुवन दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति लिमिटेड के द्वारा परबत्ता प्रखंड के लगार पंचायत के छोटी लगार में सत्र 2016-19 का द्वितीय बोनस वितरण एवं किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत समिति के सचिव मिथलेश यादव व अध्यक्ष रबिन्द्र यादव के द्वार अतिथियों का फूल माला व अंग वस्त्र से स्वागत कर किया गया.




मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर बरौनी दुग्ध संघ के अध्यक्ष विजय शंकर सिंह, निर्देशक मंडल के सदस्य राभजन सिंह, रामुदगर पासवान, सुशील महतो, योगेंद्र साह, पिंकी देवी, सुधा देवी, जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव, सामाजिक कार्यकर्ता सौरव कुमार आदि मौजूद थे.

वहीं संबोधित करते हुए जयप्रकाश यादव ने कहा कि वे किसानों के हक के लिए सदैव आवाज उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि परबत्ता प्रखंड कि लोगों का मुख्य पेशा कृषि एवं पशुपालन ही है और इसी से यहां के किसान अपनी कमाई करते हैं. इस अवसर पर उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से अपील किया कि प्रखंड के सभी दुग्ध समिति तत्काल किसानों को उनका बोनस दे. साथ ही उन्होंने परबत्ता व मड़ैया बाजार में सुधा का उत्पाद सेंटर खोलने की मांग की रखी. ताकि नौजवानों को रोजगार व लोगों को किफायती दाम पर आसानी से सुधा का उत्पाद पहुंच सके.

मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सौरव कुमार ने समिति के अधिकारी से डिजिटल इंडिया के दौर में किसानों का दूध की कीमत का भूगतान DBT के माध्यम से करने की मांग किया. जबकि राम भजन सिंह ने कहा कि समिति किसानों के हित लगातार काम कर रही है और ज्यादातर किसान बिना समिति के सदस्य बने ही सेन्टर पर दूध देते हैं. जिससे किसानों को कोई विशेष फायदा नहीं होता है. उन्होंने किसानों को समिति के सदस्य बनने, मासिक बैठक करने व वार्षिक आम सभा आयोजित कर समिति को सशक्त बनाने की मांग किया. जिसपर बरौनी दुग्ध समिति के निर्देशक ने आश्वस्त किया कि पूरे परबत्ता क्षेत्र के दुग्ध उत्पादकों की समस्या का समाधन कर दिया जाएगा और उनके लंबित बोनस व दूध की कीमत किसानों को जल्द ही दिया जाएगा.



Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!