Breaking News

खगड़िया व गोगरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान से हलचल

लाइव खगड़िया (मनीष/मुकेश) : जिले के सदर व गोगरी अनुमंडल क्षेत्र के मुख्य सड़क पर रविवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. इस क्रम में सदर अनुमंडल के समाहरणालय से लेकर पुलिस लाइन चौक तक एवं गोगरी के रजिस्ट्री चौक से लेकर गोगरी थाना तक अतिक्रमण उन्मूलन अभियान चलाया गया. इस दौरान विभिन्र पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे.


जिला मुख्यालय में समाहरणालय से पुलिस लाइन तक मुख्य सड़क को 6 सेक्टर में बांटकर अतिक्रमण उन्मूलन अभियान चलाया गया. इस क्रम में अस्थाई निर्माण सहित अवैध होर्डिंग व तोरण द्वार को हटाया गया. अभियान के दौरान प्रत्येक सेक्टर में वरीय उप समाहर्ता व मजिस्ट्रेट और पुलिस बल को लगाया गया था. साथ ही मापी के लिए अमीनों को भी प्रतिनियुक्त किया गया था.




खगड़िया शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान में सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुमित कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता जनक कुमार, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मोहम्मद शफीक, वरीय उप समाहर्ता चंदन कुमार, टेशलाल सिंह, सुश्री राज ऐश्वर्या श्री, राजन कुमार, विजय कुमार, जिला अवर निबंधक डॉक्टर यशपाल, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार, अंचल अधिकारी अंबिका प्रसाद, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आदि राजीव कुमार गुप्ता आदि सक्रिय दिखे.

 

अतिक्रमण हटाओ अभियान में जेसीबी एवं ट्रैक्टर के साथ बड़ी संख्या में मजदूरों को लगाया गया था. अतिक्रमण निरोधी अभियान की हर सेक्टर में वीडियोग्राफी भी कराई गई. जबकि स्थाई संरचना वाले अतिक्रमण के मामले में अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया गया. इस दौरान मास्क का उपयोग नहीं करने वाले ़ लोगों से जुर्माना भी वसूला गया. अतिक्रमण उन्मूलन अभियान के वरीय प्रभार में अपर समाहर्ता संजय कुमार मिश्रा एवं पुलिस उपाधीक्षक, (मुख्यालय) रंजीत कुमार थे . अभियान में विभिन्न थानों एवं पुलिस लाइन से पुलिस बल को प्रतिनियुक्त किया गया था. जबकि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार लगातार अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे.




गोगरी में अभियान की शुरूआत रजिस्ट्री चौक से किया गया. जो कि देर शाम तक चलता रहा. इस दौरान गोगरी एसडीएम अमन कुमार सुमन, डीएसपी मनोज कुमार, अपर एसडीओ चंद्रकिशोर कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विमल कुमार, सीओ रंजन कुमार, गोगरी थानाध्यक्ष रंजित कुमार, महेशखूंट थानाध्यक्ष नीरज कुमार, जेई सुनील कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे. अतिक्रमण हटाने के दौरान गोगरी सीओ रंजन कुमार के साथ अमीन भी था. मौके पर नक्शा के अनुसार मापी करा कर अतिक्रमित जमीन की पहचान की गई और सम्बंधित लोगों को नोटिस के माध्यम से तय समय सीमा के अन्दर अतिक्रमित जमीन को मुक्त करने का आदेश दिया गया.

गोगरी एसडीएम अमन कुमार सुमन ने बताया है कि गोगरी की सड़कें अतिक्रमित है. जिसके कारण आये दिन जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है. साथ ही उन्होंने बताया कि महेशखूंट की सड़कों को भी अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसकी शुरुआत रजिस्ट्री चौक से की गयी है.

बताया जाता है कि अतिक्रमण हटाने के लिए खगड़िया व गोगरी में प्रचार के माध्यम से लोगों सूचित किया जा रहा था. लेकिन लोगों नें खुद से अतिक्रमण नहीं हटाया. ऐसे में प्रशासन को जेसीबी का सहारा लेकर अतिक्रमण हटाने की पहल करनी पड़ी.

मिली जानकारी के अनुसार अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार चलता रहेगा और सूचना के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाने की स्थिति में विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी. साथ ही प्रशासन ने लोगों से अतिक्रमण हटा लने की अपील किया है.



Check Also

पूर्व विधायक राम बहादुर आजाद की जयंती पर ‘समाजवादी पुस्तकालय’ का उद्घाटन

पूर्व विधायक राम बहादुर आजाद की जयंती पर 'समाजवादी पुस्तकालय' का उद्घाटन

error: Content is protected !!